29 C
Mumbai
Saturday, July 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मुस्लिमों की हत्या करने निकला शख्स कनाडा की सड़कों पर, चढ़ा दिया ट्रक एक ही परिवार के चार सदस्यों पर

कनाडा में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। एक कनाडाई व्यक्ति मुसलमानों को मारने के लिए शिकार कर रहा है। उसने शाम को टहलने निकले एक परिवार के चार सदस्यों पर अपना पिकअप ट्रक चढ़ा दिया। आरोपी की पहचान नैथालिएन वेल्टमैन के तौर पर हुई है। उसपर ओंटारियो में अफ्जल परिवार के तीन पीढ़ियों को खत्म करने का मुकदमा चल रहा है। 

आरोपी ने खुद को इस मामले में निर्दोष बताया है। यह पहला ऐसा मामला है जहां कनाडाई जूरी को श्वेत वर्चस्व पर आतंकवाद से संबंधित मामले में विचार करना है। आरोपी पक्ष के वकील ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए आरोपी को कम सजा देने की अपील की है। 

मुसलमानों से करता था नफरत
अभियोजक ने कहा कि आरोपी को दोषी ठहराने के लिए वह सब कुछ उनके पास हैं जिसकी जरूरत है। उन्होंने बताया कि आरोपी के कंप्यूटर से एक घोषणापत्र भी पाया गया, जिसमें वह श्वेत राष्ट्रवाद का समर्थन किया। साथ ही उसने मुसलमानों के लिए अपनी नफरत का भी जिक्र किया था।

लंदन की सड़कों पर आरोपी मुसलमानों को ढूंढ कर उनका शिकार कर रहा था। जब वह अफ्जल के परिवार के पास से गुजरा तो उसने अपनी ट्रक घुमाया और उनके ऊपर चढ़ा दिया। इस घटना में 46 वर्षीय सलमान अफ्जल उनकी पत्नी 44 वर्षीय मदिहा सलमान, 15 वर्षीय बेटी युमनाह और 76 वर्षीय दादी तलत अफ्जल की मौत हो गई थी। हालांकि, पुलिस ने आरोपी को पार्किंग में गिरफ्तार कर लिया था। 

मानसिक बीमारी का शिकार था आरोपी 
आरोपी पक्ष के वकील ने बताया कि आरोपी मानसिक बीमारी और बचपन के किसी आघात से पीड़ित है जिसकी वजह से वह चिंतित रहता है। इस घटना से पहले उसने तीन ग्राम हैलुसिनोजेनिक सिलोसाइबिन मशरूम का सेवन किया था, जिसकी वजह से वह वास्तविक दुनिया से दूर भ्रम में चला गया और उसके दिमाग में उथल-पुथल हो गई। कनाडा में साल 2017 में मस्जिद में हुए हमले जिसमें छह लोगों की मौत हो गई थी,  के बाद यह सबसे खतरनाक मुस्लिम विरोधी हमला था। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »