32 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मेरठ में गैस सिलेंडर फटने से तेज धमाके के साथ दो मंजिला इमारत ढही, हादसे में कांग्रेस नगर अध्यक्ष की मौत

मेरठ : जनपद के सरधना में गुरुवार सुबह एक मकान में तेज धमाके के साथ विस्फोटक पदार्थ फट गया। धमाके के साथ दो मंजिला मकान भी भरभराकर ढह गया। मकान ढहने से मलबे में दबकर एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई लोगों के दबे होने की आशंका। वहीं घटना की जानकारी लगते ही सरधना पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम राहत-बचाव कार्य में जुट गयी।

विस्फोट से दर्जनों मकानों में दरारें
बताया गया कि हादसा सुबह नौ बजकर 25 मिनट पर हुआ। सरधना के मोहल्ला पीर जादगान में माबूत खां निवासी टेहरकी का मकान है। आज सुबह परिवार के लोग मकान में थे। इसी बीच तेज धमाका हुआ और मकान भरभराकर गिर गया। धमाका इतना तेज था कि आसपास के करीब आधा दर्जन मकानों की दीवारों में दरारें आ गईंं। धमाके के बाद मकान में आग लग गई। इस दौरान परिवार के एक सदस्य की मौत हो गई और कई लोग मलबे में दबे हैं। जिन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। 

फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर
उधर, सूचना मिलने पर सरधना पुलिस के अलावा सीओ सरधना आरपी शाही और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची । पुलिस लाइन स्थित फायर स्टेशन से भी फायर ब्रिगेड कि कई गाड़ियां मौके पर भेजी गई। मकान ढहने से मलवा का ढेर लगा हुआ है। इसके अलावा आसपास के थानों की पुलिस भी मौके पर बुला ली गई। फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। 

गैस सिलिंडर फटने की आशंका
पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि मकान में गैस सिलिंडर फटने से हादसा हुआ है। आसपास के लोग चुप्पी साधे हुए हैं। मकान में कितने लोग मौजूद थे। इसको लेकर पुलिस जांच कर रही। पुलिस के अनुसार हादसे में कांग्रेस नगर अध्यक्ष आसिम खान की मौत हो चुकी है। इसके अलावा दो लोगों के दबे होने की आशंका है।

बचाव कार्य जारी
वहीं घटना की जानकारी लगने पर एसएसपी अजय साहनी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा राहत-बचाव कार्य किया गया।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »