29 C
Mumbai
Saturday, July 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘मैं अपनी जुबान की पक्की हूं’, निक्की हेली ने ये बात साउथ कैरोलाइना में हार के बाद जानिए क्यों कही

साउथ कैरोलाइना में हुए प्राइमरी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप ने निक्की हेली को हरा दिया है। हार के बाद अपने समर्थकों से बात करते हुए निक्की हेली ने कहा कि वे हार से निराश हैं, लेकिन इसके बावजूद वह राष्ट्रपति पद की रेस से नहीं हटेंगी। निक्की हेली ने कहा कि ‘मैं अपनी जुबान की पक्की हूं और पीछे नहीं हटूंगी।’ निक्की हेली ने कहा कि ‘अगले 10 दिनों तक 21 राज्यों में चुनाव होंगे। उन्हें भी अपनी पसंद चुनने का अधिकार है। यह कोई सोवियत संघ का चुनाव नहीं है, जिसमें सिर्फ एक उम्मीदवार होता है। ये मेरा कर्तव्य है कि मैं उन्हें चुनाव का मौका दूं।’

निक्की हेली ने समर्थकों के प्रति जताया आभार
निक्की हेली ने कहा कि उनका मानना है कि डोनाल्ड ट्रंप, जो बाइडन से नहीं जीत पाएंगे। साउथ कैरोलाइना की हार पर भारतीय मूल की निक्की हेली ने माना कि हार का अंतर ज्यादा रहा, लेकिन इसके बावजूद उन्हें 40 फीसदी मत मिले। हेली ने कहा कि 40 फीसदी कोई छोटा आंकड़ा नहीं है। हेली, ट्रंप से चार राज्यों में हार चुकी हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि अभी कई और राज्यों में चुनाव होने हैं। हेली ने ट्रंप को जीत की बधाई भी दी और उन्हें समर्थन देने वाले मतदाताओं के प्रति आभार भी जताया। 

साउथ कैरोलाइना निक्की हेली का गृह राज्य है और वे यहां से गवर्नर भी रह चुकी हैं। गृह राज्य में हार पर हेली ने कहा कि नतीजे क्या रहे, ये मायने नहीं रखता। मैं अपने राज्य के लोगों से प्यार करती हूं और हम इसी प्यार से बड़ी से बड़ी चुनौती में भी एकजुट रहते हैं। साउथ कैरोलाइना में हार से निक्की हेली पर राष्ट्रपति पद की रेस से हटने का दबाव बढ़ गया है, लेकिन हेली ने रेस से हटने से इनकार कर दिया है। रिपब्लिकन पार्टी में डोनाल्ड ट्रंप के सामने अब सिर्फ निक्की हेली की ही चुनौती बची है और साउथ कैरोलाइना में जीत के बाद इस बात के आसार बढ़ गए हैं कि राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन का मुकाबला डोनाल्ड ट्रंप से ही होगा। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »