26 C
Mumbai
Friday, February 23, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘मौत के घाट उतारा जा रहा लोगों को हथकड़ी बांधकर’, इस्राइली रक्षा बलों का दावा हमास की बर्बरता पर

इस्राइल पर हमला करना हमास के लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। हमास के हमले का जवाब देते हुए इस्राइल ने गाजा पट्टी पर बड़ी तबाही मचाई है। जंग जारी है और दोनों ओर से रॉकेट, बम और गोलियां लगातार चल रही हैं। इस्राइल आतंकवादी ग्रुप के ठिकानों को चुन-चुन का खत्म करने में लगा है। हालांकि, इस बीच इस्राइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने हमास पर आरोप लगाया है कि उसने लोगों के साथ जॉम्बी जैसा व्यवहार किया है। 

बता दें, इस्राइल के 1200 लोग मारे जा चुके हैं। वहीं कई लोगों के बंधक बनाए जाने की खबर सामने आ रही है। इस्राइल के रक्षा बलों ने दावा किया कि हमास ने कई लोगों को बंधक बना लिया है और उन्हें मौत की सजा दी जा रही है।

आईडीएफ के अधिकारी जोनाथन कॉनरिकस ने बताया, ‘बच्चों को मारने की खबरें सामने आ रही थीं, लेकिन हमारे लिए इस पर विश्वास करना मुश्किल था। हम यह यकीन नहीं कर पा रहे थे कि हमास इतनी बर्बरता पर उतर आएगा। हालांकि, गवाहों के सामने आने से इसकी पुष्टि हो गई है कि हमास यही कर रहा है।’ 

उन्होंने दावा किया कि हमास जॉम्बी फिल्म की तरह गाजा पट्टी में इस्राइल की महिलाओं और बच्चों को हथकड़ी लगाकर मौत के घाट उतार रहा है। बता दें, यह बयान ऐसे समय में आया है जब इस्राइल ने शनिवार को आतंकवादियों के अचानक हुए हमले के जवाब में गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर बमबारी की। 

इस्राइल ने दावा किया कि गाजा पट्टी में हमास के कई ठिकाने हैं। सुरंगों और बंकरों से यह नेटवर्क चल रहा है। उन्होंने कहा कि वह इन ठिकानों को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर इस्राइल लेबनान के हमलों से भी जूझ रहा है। ऐसे में आईडीएफ लेबनान को नियंत्रित करने की भी कोशिश कर रहा है। 

अब तक क्या कुछ हुआ?

आतंकी संगठन हमास और इस्राइल के बीच संघर्ष शुरू हुए छह दिन हो चुके हैं। अब तक दोनों ही तरफ से एक-दूसरे पर हमले जारी हैं। इनमें 2400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जहां इस्राइल में हमास के हमले में 1200 लोग मारे गए हैं, तो वहीं गाजा पट्टी में इस्राइली वायुसेनी की गोलीबारी में 1200 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। मृतकों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इस बीच इस्राइल के पीएम नेतन्याहू ने कहा है कि उनकी सेना हमास का नामोनिशान तक मिटा देगी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »