28 C
Mumbai
Saturday, July 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

युद्ध को लेकर इस्राइली कैबिनेट में तनाव, पूर्व रक्षामंत्री ने गाजा में नई योजना को लेकर दिया अल्टीमेटम

इस्राइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को लेकर अब इस्राइल कैबिनेट के अंदर भी तनाव बढ़ गया है। हाल ही में कैबिनेट की सदस्य बेनी गैंट्स ने इस्तीफा देने की धमकी दी हे। उनका कहना है कि युद्ध के लिए उनकी योजनाओं पर अमल किया जाए। उन्होंने अल्टीमेटम जारी करते हुए कहा कि वो कैबिनेट से हट जाएंगे और ऐसी सरकार बनाएंगे, जो कि वास्तविक जीत दिला सके। जो कि वास्तविक जीत दिला सके।

पूर्व इस्राइली रक्षा मंत्री ने हमास के खिलाफ युद्ध की योजना तैयार की है। वे इस्राइल कैबिनेट पर दबाव बना रहे हैं, कि उनकी योजना पर अमल किया जाए। वहीं इस्राइल की कैबिनेट इसके लिए तैयार नहीं है। इसी बात को लेकर इस्राइल कैबिनेट में तनाव बना हुआ है।

पूर्व इस्राइली रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज ने इस्तीफा देने की धमकी दी हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वे अपने पद से हट जाएंगे। उनकी योजना है कि हमास को खत्म करना, बंधकों को वापस लाना, पट्टी पर वैकल्पिक सरकार स्थापित करना, इस्राइल के निवासियों को इस्राइल के उत्तर में वापस लाना आदि।

एक बयान के अनुसार, “प्रधान मंत्री नेतन्याहू सोचते हैं कि आपातकालीन सरकार युद्ध के सभी लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है, जिसमें हमारे सभी बंधकों की वापसी भी शामिल है, और गैंट्ज़ से इन मुद्दों पर जनता के सामने अपनी स्थिति स्पष्ट करने की अपेक्षा करते हैं।”

हालांकि गैंट्ज ने स्वीकार किया कि युद्ध का नागरिकों पर हानिकारक प्रभाव पड़ रहा है। वहीं इस्राइली प्रधानमंत्री कार्यालय ने बेनी गैंट्ज़ की सरकार छोड़ने की धमकी को खारिज कर दिया है। उन्होंने समझाया कि हमास के खिलाफ युद्ध योजना के लिए जो अल्टीमेटम दिया है, उससे इस्राइल को नुकसान होगा।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »