23 C
Mumbai
Monday, March 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत,नील गाय को काटने के आरोप में 5 लोगो पर केस दर्ज,अपनी मांगो को लेकर किसान यूनियन बैठा धरने पर,तहसील बार ने पूर्व प्रधानमन्त्री को दी अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि।—————————चैतन्य (ब्यूरो चीफ)

बाराबंकी। ——–फैजाबाद रेलवे मार्ग पर ग्राम कुत्तूपुर मजरे रसौली के निकटकिमी स्टोन संख्या 1057/7 पर एक 45 वर्षीय युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में ट्रेन से कटा हुआ मिला। मृतक के बड़े पुत्र ने हत्या की आशंका जतायी है।
मृतक युवक थाना मसौली के ग्राम करपिया का 45 वर्षीय राम हरख रावत पुत्र जगरूप है। शुक्रवार की रात्रि लगभग 8 बजे नित्य की भांति मृतक खाना खाने के बाद नेवला जकरिया मार्ग पर स्थित हाते पर सोने के लिए गया था और प्रातः जब सफदरगंज पुलिस द्वारा जानकारी मिली कि राम हरख का ट्रेन से कटा हुआ शव ग्राम कुत्तूपुर मजरे रसौली के निकट पड़ा हुआ है। पुलिस के मुताबिक ग्रमीणों की सूचना पर जब घटनास्थल पर जाया गया तो शव ट्रेन से कटा हुआ मिला तथा जेब से प्लास्टिक के गिलास ,शराब की बोतल तथा मोबाईल मिला जिस पर घर वालो को सूचना दी गयी। मृतक के तीन पुत्रियाँ एव दो पुत्र है जिसमे एक पुत्री श्रया व पुत्र रामेश्वर की शादी कर चुका है तथा एक 18 वर्षीय पुत्री शिवानी शादी लायक हो गयी हैं।इसके अलावा 15 वर्षीय कोमल व 9 वर्षीय पुत्र प्रियांशू है।
मृतक के बड़े पुत्र परमेश्वर ने बताया कि खाना खाने के बाद जब पिताजी हाते पर गये थे तो कोई बात नही थी और घर मे दो दो मोटरसाइकिले होने के बावजूद हाते से तीन किमी0 दूर रेलवे लाइन पर कैसे पहुँचे जो कही न कही मेरे पिता को बुलाकर शराब पिलाने के बाद हत्या की गयीं है। पुलिस ने पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। भाजपा विधायक रामनरेश रावत ने पोस्टमार्टम हाउस पहुँचकर दुःख प्रकट किया वही पूर्व विधायक रामगोपाल रावत के पुत्र जिला पंचायत सदस्य किशन रावत ने मृतक के घर पहुँच कर शोक जताया।
बाराबंकी—–
थाना रामनगर के अंतर्गत ग्राम बनर्की बंधे के पास धान की रखवाली करने गए कुछ लोगों ने नीलगाय को काटते हुए देखा प्राप्त जानकारी के अनुसार नीरज कुमार पुत्र सूर्य लाल ग्राम बनर्की अपने खेत की रखवाली करने गए थे तभी उन्होंने देखा बंधे के पास अनवर पुत्र पुत्तू सदई पुत्र पुत्तू निवासी बनर्की अपने परिवार के साथ नील गाय को काट रहे थे हम लोगों को देखा तो भाग गए वहां से हम लोग अपने और साथियों को बुलाने गांव तक आए वापस पहुंचे तब तक नीलगाय को वहां से गायब कर दिया इसकी सूचना 100 नंबर पुलिस को दी गई पुलिस ने मौके की जांच की तो वहां पर खून पड़ा मिला पुलिस मिथिलेश और अनवर को अपने साथ थाने ले गई ग्रामीणों ने सुबह उसकी खोज की तो एक गन्ने के खेत में उसका शव पाया गया नाराज ग्रामीणों ने नीलगाय का शव लाकर कड़ाकापुर रोड पर रखकर धरना प्रदर्शन लगे इस मौके पर मिथिलेश पुत्र रमापति राजू पुत्र सालिकराम राजेश पुत्र रमापति सौरभ मौर्य पुत्र रमेश मौर्य गौतम पुत्र राजकुमार गुड्डू पुत्र हरिद्वारी कमलेश पुत्र हरिद्वारी मयाराम पुत्र मनोहर साहब लाल पुत्र त्रिमोहनलाल आदि लोग मौजूद रहे इस घटना के संबंध में मौके पर पहुंचे महादेवा चौकी इंचार्ज अखंड देव मिश्रा से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया पीएम रिपोर्ट के लिए डॉक्टर को सूचना दी गई ।दोषियों को पकड़कर नियमानुसार कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उक्त घटना की तहरीर गौतम मिथिलेश आदि लोगों ने प्रार्थना पत्र थाने पर दिया पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

बाराबंकी——
भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट ने तहसील रामनगर के प्रांगण में व्याप्त भ्रष्टाचार के चलते किसानों की लंबित समस्याओं व गांव में बसे गरीब जन, किसानों का शोषण कर धन उगाही किए जाने के संबंध में कार्रवाई ना होने पर 16- 8- 2018 से धरने पर बैठ गए हैं जिसमें 18 सूत्रीय मांगे रखी है जिसमे सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर व्याप्त भ्रष्टाचार को खत्म किया जाए डॉक्टर नियमानुसार निवास करें, तहसील रामनगर में राशन कार्ड की फीडिंग में हो रही मनमानी को रोका जाए जांचोपरांत पात्र व्यक्तियों को सूची से जोड़ा जाए, शासन द्वारा गांव के विकास और उत्थान से जुड़े एक कदम खुले में शौच मुक्त गांव के निर्माण में गांवों में शौचालय मानक विहीन बनाए जा रहे हैं उनकी जांच कराकर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए, आंधी तूफान से गिर गए बिजली के खंभों को तत्काल प्रभाव से लगवाकर बिजली पहुंचाई जाए, छुट्टा घूम रहे आवारा पशुओं द्वारा किसान की फसल को नुकसान पहुंचाने से रोकने की व्यवस्था तत्काल की जाए, शारदा बक्स सिंह व राम मिलन निवासीगण एनुद्दीनपुर पर फर्जी तरीके से 115 सी की कार्यवाही की गई जिसमें जांच कराकर तत्काल प्रभाव से खत्म किया जाए आदि मांगे है। तथा यह भी बताया गया कि उपरोक्त समस्याओं के निदान हेतु विभाग से सक्षम अधिकारियों व भा0 कि0 यू0 के पदाधिकारियों के बीच वार्ता कराकर समय रहते समस्याओं का निदान कराए जाने की पहल की जाए ताकि शासन व प्रशासन के गिरते विश्वास को कायम रखा जा सके इस अवसर पर शारदा बख्श सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र, उपाध्यक्ष नारायण दत्त, कोषाध्यक्ष बिंदा प्रसाद, महामंत्री कृष्णपाल, जिला संगठन मंत्री कमलेश, संगठन मंत्री लक्ष्मीनारायण शर्मा व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे

बाराबंकी—- तहसील बार एसोसिएशन रामनगर में महान कवि राष्ट्रवादी चिंतक प्रखर वक्ता अटल बिहारी बाजपेई के निधन पर अधिवक्ताओं द्वारा भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई जिसमें बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राम मोहन शुक्ला महामंत्री सुरेश मिस्र वरिष्ठ अधिवक्ता बालमुकुंद गुप्त पूर्व महामंत्री सुरेश त्रिपाठी वरिष्ठ अधिवक्ता प्रद्युम्न कुमार बाजपेई पूर्व महामंत्री राम कुमार सोनी वर्तमान उपाध्यक्ष अवधेश कुमार शुक्ल मुन्ना सिंह गिरिजेश शुक्ल आदि अधिवक्तागण मौजूद रहे।
वही तहसील कैंपस में भाजपा कार्यकर्ताओ द्वारा भी एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन ब्लॉक अध्यक्ष कमलेश शुक्ल के संयोजन में हुआ जिसमे भाजपा कार्यकर्ताओ द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »