26 C
Mumbai
Sunday, July 14, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

रोजाना चार घंटे हमले रोकने को इस्राइल राजी, गाजा के अस्पताल परिसर में IDF ने की बमबारी

इस्राइल-हमास युद्ध के बीच गाजा में इस्राइली सेना का अभियान जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार की रात इस्राइली सेना (आईडीएफ) ने गाजा में अल-शिफा अस्पताल परिसर में एक यार्ड पर बमबारी की। जिसमें कई लोगों के हताहत होने की जानकारी सामने आई है। इससे पहले इस्राइली बलों ने गाजा पट्टी के उत्तर में छिपे हमास के आतंकियों वाले क्षेत्र पर गोलाबारी की। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को भारी नुकसान पहुंचाया का दावा किया। वहीं, अमेरिका ने कहा कि इस्राइल रोजाना चार घंटे हमले रोकने को राजी हो गया है।

इस बीच, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने युद्धविराम का आह्वान करते हुए कहा कि दोनों पक्षों ने एक माह में कई युद्ध अपराध किए हैं। हमास शासित क्षेत्र के उत्तर में आतंकियों के गढ़ गाजा सिटी के निवासियों ने कहा कि शहर के चारों ओर से इस्राइली टैंकों ने घेर लिया है। इस्राइली सेना दो अस्पतालों के करीब जाती देखी गई, जहां हजारों विस्थापित फलस्तीनी आश्रय मांग रहे है। उसने यहां बुनियादी आपूर्ति खत्म कर दी है, जिससे फलस्तीनी नागरिकों को दवाओं, भोजन और पानी तक मुहैया नहीं हो रहा है। उधर, फ्रांस में 80 देशों व संगठनों ने गाजा में मानवीय सहायता के समन्वय के तरीकों पर बैठक की। बैठक में गाजा के घायलों को घेराबंदी से निकालने में मदद करने पर विचार भी किया गया।

बाइडन से बात के बाद कुछ नरम पड़े नेतन्याहू
वाशिंगटन। इस्राइल मानवीय आधार पर उत्तरी गाजा में रोजाना चार घंटे के लिए हमास पर हमले रोकने के लिए राजी हो गया। व्हाइट हाउस के मुताबिक, उसने नागरिकों को लड़ाई से बचाने का विकल्प तलाश लिया है। राष्ट्रपति बाइडन ने सोमवार को इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर जंग पर प्रतिदिन कुछ समय के लिए विराम लगाने को कहा था।

बंधकों की रिहाई पर बात…
अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के निदेशक विलियम बर्न्स ने दोहा में इस्राइल की जासूसी एजेंसी मोसाद के प्रमुख और कतर के पीएम शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल-थानी से मुलाकात की और हमास के बंधक बनाए गए लोगों की रिहाई पर चर्चा की।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »