32 C
Mumbai
Monday, April 22, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल – तमिलनाडु में DMK की सुनामी के साथ बंगाल में खेला होबे निश्चित

नई दिल्ली: पश्च‍िम बंगाल में आखरी चरण के मतदान के साथ ही पांच विधानसभाओं के एग्जिट पोल के नतीजे सामने गए. विभिन्न चैनलों द्वारा जारी अनुमानों के अनुसार बंगाल में ममता दीदी फिर वापसी कर रहीं हैं, असम में बीजेपी के सत्ता बरकरार रहने के संकेत हैं , केरल में लाल रंग के फिर छाने के आसार हैं, पुदुच्चेरी में कांग्रेस सरकार बनाने से काफी दूर है और तमिलनाडु में DMK की सुनामी आ सकती है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पश्चिम बंगाल की अगर बात करें तो यहां ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस राज्‍य की 294 सीटों में से 149 में जीत हासिल कर सकती है. जबकि इसकी नजदीकी प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी 116 सीटों के साथ दूसरे स्‍थान पर रहेंगी. वामदलों को 16 सीटें दी गई हैं. मतलब भाजपा द्वारा भरपूर कोशिशों के बाद भी TMC की सरकार फिर बनने के संकेत हैं.

वहीँ तमिलनाडु में डीएमके के शान के साथ सत्‍ता में आने का अनुमान है. Exit polls के अनुसार एमके स्‍टालिन की DMK और सहयोगी 234 में से कम से कम 171 सीट सकते हैं जबकि मौजूदा समय में राज्‍य में सत्‍तारूढ़ AIADMK और उसके सहयोगी 59 सीटों तक ही सिमट सकते हैं. टीटीवी दिनाकरण की AMMK को दो सीटें मिल सकती हैं. राज्‍य विधानसभा की 234 सीटों के लिए मतदान हुआ है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

दक्षिण भारत के राज्‍य केरल के विधानसभा चुनाव में सत्‍ताधारी लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) गठबंधन और कांग्रेस नीत यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) के बीच टक्‍कर की स्थिति है, हालांकि एलडीएफ को कुछ बढ़त हासिल है. बीजेपी को भी राज्‍य में कुछ सीटें मिल सकती हैं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

दूसरी ओर असम में भाजपा अपनी सत्ता बरकरार रख सकती है, एग्जिट पोल्स के अनुमानों से भाजपा को 67 और कांग्रेस गठबंधन को 46 सीटें मिल सकती हैं, शेष सीटें अन्य के खातों में.

पुदुच्चेरी की अगर बात करें तो यहां की 30 सीटों में NRC व सहयोगियों को 18 सीटें मिल सकती हैं जबकि बहुमत का आंकड़ा 16 का है.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »