27 C
Mumbai
Thursday, June 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

सांसद की हत्या के संदिग्ध को सजा देना चुनौती, भारत-अमेरिका की सरकार के संपर्क में है गृह मंत्रालय

बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने दावा किया है कि बांग्लादेशी मूल का अमेरिकी बिजनेसमैन अख्तरुज्जमां शाहीन ही आवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या का मुख्य संदिग्ध है और उसे सजा दिलाने के लिए उनकी सरकार भारत, नेपाल और अमेरिका की सरकार के संपर्क में है। ढाका से टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान असदुज्जमां खान ने कहा कि बेशक हम शाहीन की तलाश कर रहे हैं। वह हत्या के मामले में मुख्य संदिग्ध और वांछित है। हमने भारत, नेपाल और अमेरिका की जांच एजेंसियों से मदद मांगी है, ताकि उसके खिलाफ मुकदमा चलाया जा सके।

बांग्लादेश के गृह मंत्री ने कहा कि ‘हम शाहीन को वापस लाने के लिए इंटरपोल के संपर्क में भी हैं। हमने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक महिला भी शामिल है। पकड़े गए संदिग्धों में से दो का आपराधिक रिकॉर्ड है और महिला के बारे में पता लगाया जा रहा है।’ हत्या के पीछे की वजह के बारे में पूछे जाने पर गृह मंत्री ने कहा ‘हम जल्द ही इसके बारे में खुलासा करेंगे।’ माना जा रहा है कि मुख्य संदिग्ध अख्तरुज्जमां शाहीन अमेरिका में है और उससे संपर्क नहीं हो पा रहा है। शाहीन के भाई और कोटचांदपुर के मेयर मोहम्मद शहीदुज्जमां ने भी कहा है कि अगर उसका भाई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। 

मुख्य संदिग्ध के भाई ने कही ये बात
शहीदुज्जमां ने कहा कि ‘हम दोनों साथ बड़े हुए हैं और यह यकीन करना भी मुश्किल है कि वह इस घृणित अपराध में शामिल है। अगर वह इस अपराध में शामिल है तो उसे सजा मिलनी चाहिए।’ शहीदुज्जमां ने बताया कि ‘दो हफ्ते पहले उसकी अपने भाई शाहीन से फोन पर बात हुई थी और उस वक्त वह बेहद खुश था। मुझे लगता है कि वह फिलहाल अमेरिका में है।’ शहीदुज्जमां का कहना है कि उसे अपने भाई के बिजनेस के बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन वह काफी धनी है। 

पश्चिम बंगाल पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बांग्लादेश की अमेरिका के साथ कोई प्रत्यर्पण संधि नहीं है, लेकिन भारत की अमेरिका के साथ प्रत्यर्पण संधि है। ऐसे में हम कोशिश कर रहे हैं कि शाहीन को पहले अमेरिका से भारत लाया जाए क्योंकि अपराध भारत में हुआ है। शहीन न्यूयॉर्क में हो सकता है और उसके पास अमेरिका की नागरिकता है। 

उल्लेखनीय है कि जेनइदाह-4 सीट से तीन बार के सांसद अनवारुल अजीम अनार 11 मई को इलाज के लिए पश्चिम बंगाल के कोलकाता आए थे, लेकिन 13 मई को लापता हो गए थे। जांच में पता चला है कि बांग्लादेशी सांसद को हनी ट्रैप में फंसाकर कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में स्थित एक फ्लैट में बुलाया गया और वहां उनकी बेरहमी से हत्या कर दी गई। अनार की हत्या से पहले शाहीन कोलकाता आया था और फिर यहां से बांग्लादेश और फिर नेपाल होते हुए अमेरिका भाग गया था। पश्चिम बंगाल सीआईडी का कहना है कि अनार की गला दबाकर हत्या की गई और फिर उनके शरीर के टुकड़े करके अलग अलग जगह फेंक दिया गया। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »