27 C
Mumbai
Thursday, June 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

सीईओ से चार लाख डॉलर की धोखाधड़ी छिपाने के लिए शख्स ने कर दी उसकी हत्या! अमेरिका का सनसनीखेज मामला

अमेरिका से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक निजी सहायक पर अपने बॉस की बुरी तरह हत्या करने का मुकदमा चल रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, निजी सहायक टायरिस हास्पिल के बचाव पक्ष का दावा है कि उसने अपने बॉस और टेक सीईओ फहीम सालेह से धोखाधड़ी से चार लाख डॉलर का गबन किया और उसके बाद अपराध को अंजाम दिया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सालेह को पता चल गया था कि हास्पिल धोखाधड़ी से चोरी कर रहा है। उसने मामले को दबाना सही नहीं समझा और कार्रवाई की। इससे सालेह को हास्पिल से पैसे चुकाने की अनुमति मिल गई। उसने हास्पिल से पैसे चुकाने को कहा। हालांकि, सहायक लगातार कथित तौर पर चोरी करता रहा। इससे उसे कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा। 

हत्या की सोच-समझकर एक योजना बनाई
अभियोजकों का मानना है कि हास्पिल ने हत्या की सोच-समझकर एक योजना बनाई। पहले एक टेजर का इस्तेमाल किया। फिर शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए। सबूत में एक सफाई उत्पाद टैग शामिल है जो हास्पिल द्वारा खरीदे गए एक टेजर से जुड़ा हुआ है और अपराध स्थल पर पाया गया है।

बचाव पक्ष लगातार यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि आरोपी का बचपन काफी दर्दनाक रहा है। हालांकि, इसपर अभियोजकों ने तर्क दिया है कि हास्पिल ने हत्या के कुछ दिनों बाद अपनी नई प्रेमिका को बहुत सारे उपहार दिए थे, जो चुराए गए धन से खरीदे गए थे। 

रिपोर्ट के अनुसार, अगर हास्पिल का जुर्म साबित हो जाता है तो उसे आजीवन कारावास की सजा हो सकती है। हालांकि, आरोपी का बचाव पक्ष इस कोशिश में लगा है कि वह भावानात्मक पहलू दिखाकर सजा थोड़ी कम करवा सके। 

मैनहट्टन की सहायक जिला अटॉर्नी लिंडा फोर्ड ने अदालत को बताया, ‘इस अवधि में, वह न केवल हत्या करने की योजना बना रहा था, बल्कि इससे दूर हो गया था। अपराध को छिपाने के लिए, अपने कर्ज को कैसे मिटाया जाए और फहीम सालेह को आपराधिक कार्यवाही में गवाही देने से कैसे रोका जाए, इन सबकी योजना बना रहा था।’

ऐसे की हत्या
रिपोर्ट में कहा गया, हास्पिल ने खून के दाग साफ करने के लिए सफाई का सामान खरीदने के लिए सालेह के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया था। अभियोजकों ने जूरी को सालेह की हत्या कैसे की गई यह बताया। उन्होंने कहा कि मास्क पहने हास्पिल ने पहले सालेह को टेजर से मारा। एक दिन बाद उसके शरीर के टुकड़े करने से पहले उसे कई बार चाकू मारा। फिर सिर काट दिया। 

उन्होंने आगे बताया कि हास्पिल ने अपराध छिपाने का प्रयास किया, लेकिन उसकी कोशिश नाकाम रही। वह सफाई के लिए एक एंटी-फेलन डिस्क लाया था, जिसका टैक हटाना भूल गया, जो बाद में घटनास्थल पर मिला था। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »