30 C
Mumbai
Saturday, May 25, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

१-अनुच्छेद 35A में बदलाव की मांग से जुड़ी याचिका पर सुनवाई 27 अगस्त तक टाली, २ – दिल्ली से लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी गिरफ्तार, ३- समाजवादी पार्टी ने भी अपनी ताकत झोंकी। —- रिपोर्ट – मिन्टू शर्मा

दिल्ली – सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाले अनुच्छेद 35A में बदलाव की मांग से जुड़ी याचिका पर सुनवाई 27 अगस्त तक टाल दी है. प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने कहा इस मामले पर तीन जजों को सुनवाई करनी है।

उनमें से एक आज नहीं आए हैं, इसलिए आज इस पर सुनवाई नहीं की जा सकती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तीन जजों की बेंच अगली सुनवाई में यह तय करेगी कि क्या यह मामला संवैधानिक बेंच के पास भेजा जाए या नहीं।

इस याचिका को लेकर जम्मू-कश्मीर में माहौल काफी तनावपूर्ण है. 35A के समर्थन में अलगाववादी संगठनों ने रविवार और सोमवार को जहां बंद का ऐलान किया है, वहीं अमरनाथ यात्रा भी दो दिनों के लिए रोक दी गई है. हालांकि राजनीतिक दलों का कहना है ।

कि अनुच्छेद 35A की मौजूदा स्थिति को बनाए रखा जाए. नेशनल कांफ्रेंस,पीडीपी, सीपीएम और कांग्रेस इस अनुच्छेद के समर्थन में हैं।

दिल्ली – स्वतंत्रता दिवस से ऐन पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए इस आतंकी की पहचान हबीबुर रहमान उर्फ हबीब के रूप में हुई है। वह मूल रूप से ओडिशा के केन्द्रापाड़ा का रहने वाला है।

एनआईए ने सोमवार को बताया सऊदी अरब द्वारा हबीबुर रहमान को भारत निर्वासित किए जाने के बाद उसे आज दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। हबीबुर को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा।

लखनऊ = 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी ने भी अपनी ताकत झोंक दी है. प्रदेश में बीजेपी के खिलाफ बन रहे गठबंधन को लेकर सीटों के बंटवारे और जमीनी दावेदारी पर तो पार्टी गौर कर ही रही है।

इस बीच सड़क पर जनाधार मजबूत करने के लिए पार्टी ने ‘साइकिल से संसद फतेह’ का प्लान तैयार किया है।

रणनीति ये है कि खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव हर महीने प्रदेश के विभिन्न जिलों में इस सैकड़ों किलोमीटर साइकिल अभियान की अगुवाई करेंगे।

 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »