32 C
Mumbai
Wednesday, May 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अगर अमरीका ने फिर कोई हरकत की तो अधिक कड़ा जवाब दिया जाएगा

विदेश – इस्लामी गणतंत्र ईरान के चीफ आफ आर्मी स्टाफ ने आईआरजीसी की ओर से अमरीकी आतंकवादियों के खिलाफ एनुलअसद पर हमले का उल्लेख करते हुए कहा कि अमरीका की ओर से हर प्रकार की नयी दुष्टता का पहले से अधिक ठोस और कड़ा जवाब दिया जाएगा।

जनरल मुहम्मद बाक़ेरी ने अमरीका को चेतावनी दी है कि आईआरजीसी की गौरवशाली  कार्यवाही ईरान की सशस्त्र सेना की शक्ति की मात्र एक झलक और शहीद जनरल क़ासिम सुलैमानी पर अमरीका की ओर से आतंकवादी हमले का उत्तर है। 

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि अमरीका के दुष्ट नेता, ईरान की शक्ति को समझें और अपने आतंकवादी सैनिकों को इस क्षेत्र से बाहर ले जाएं। 

याद रहे आईआरजीसी ने बुधवार तड़के  इराक़ में स्थित अमरीकी छावनी एनुलअसद पर कई बैलेस्टिक मिसाइल दागे हैं और कुछ सूत्रों के अनुसार मिसाइल हमले से अमरीकी छावनी में भारी तबाही मची है और कम से कम 80 लोग मारे गये हैं। 

इस्लामी क्रांति सरंक्षक बल आईआरजीसी के कुदस ब्रिगेड के कमांडर जनरल का़सिम सुलैमानी इराक़ी सरकार के औपचारिक निमंत्रण पर इराक गये थे किंतु वह इराक़ के स्वंय सेवी बल हश्दुश्शाबी के डिप्टी कमांडर अबू मेहदी अलमुहन्दिस के साथ बगदाद हवाई अड्डे पर शुक्रवार तड़के अमरीका के आतंकवादी हमले में शहीद हो गये।

साभार पी. टी.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »