29 C
Mumbai
Sunday, May 5, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अफ़ग़ानिस्तान में तालेबान का बड़ा हमला, 18  अफ़ग़ान सैनिक हताहत, 21 का अपहरण । —- रिपोर्ट – सज्जाद अली नायने

अफ़ग़ानिस्तान के हेरात प्रांत में इस देश के सुरक्षाकर्मियों के ठिकानों को निशाना बनाते हुए आतंकवादी गुट तालेबान ने बड़ा हमला किया है। इस हमले में 18 अफ़ग़ान सैनिक मारे गए हैं जबिक 21 सैनिकों को तालेबान ने बंधक बना लिया है।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार अफ़गानिस्तान सरकार ने एक बयान जारी करके बताया है कि इस देश के हेरात प्रांत के शीनद़ड़ शहर में तालेबान ने सुरक्षाकर्मियों के ठिकानों को निशाना बनाते हुए हमला किया है। हेरात के राजकीय परिषद के सदस्य नजीबुल्लाह महबी ने कहा है कि सैकडों तालेबान के आतंकियों ने मिलकर यह हमला किया है। उन्होंने बताया कि तालेबान के आतंकवादियों ने पहले कई सुरक्षा चेक पोस्टों को अपने घेरे में लिया और उसके बाद उनपर हमला कर दिया।

महबी के मुताबिक़ अफ़ग़ान सैनिकों ने 6 घंटों तक तालेबान के आतंकियों का मुक़ाबला किया लेकिन समय से अतिरिक्त सैन्य बलों के न पहुंच पाने के कारण इस झड़प में 18 अफ़ग़ान सैनिकों की मौत हो गई है जबकि दसियों अन्य घायल हुए हैं। हेरात के राजकीय परिषद के सदस्य नजीबुल्लाह महबी के अनुसार तालेबान के आतंकी 21 अफ़ग़ान सैनिकों का अपहरण करके अपने साथ ले गए हैं।

इस बीच अफ़ग़ानिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ग़फ़ूर अहमद जावेद ने भी इस ख़बर की पुष्टि करते हुए कहा है कि हेरात प्रांत में तालेबान के साथ हुई भीषण झड़प में कई अफ़ग़ान सैनिक मारे गए हैं और 10 अन्य सैनिक गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि अफ़ग़ानिस्तान में तालेबान ने इस देश के सुरक्षा बलों पर हमले तेज़ कर दिए हैं और इन हमलों में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की हो रही मौतों पर अफ़ग़ानिस्तान सरकार के साथ-साथ नेटो ने भी चिंता जताई है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »