32 C
Mumbai
Thursday, May 30, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अब-तक 6 हज़ार रूसी सैनिक मार गिराने का जेलेंस्की का दावा

यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की ने बुधवार को कहा कि रूसी हमले के पहले छह दिनों में लगभग 6000 रूसी सैनिक मारे गए हैं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

उन्होंने कहा कि रूस यूक्रेन पर बम और हवाई हमलों के जरिए कब्जा नहीं कर पाएगा. बाबिन यार पर रूस के हमले के जिक्र करते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा कि यहां किया गया हमला साबित करता है कि रूस में कई लोगों के लिए हमारा कीव बिल्कुल विदेशी हिस्से की तरह है.

उन्होंने कहा, इन लोगों को कीव के बारे में कुछ भी नहीं मालूम है. इन्हें हमारे इतिहास की जानकारी नहीं है. इन लोगों को सिर्फ आदेश है कि ये हमारे इतिहास, हमारे देश और हम सब को मिटाएं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि 24 फरवरी से लेकर 2 मार्च तक पिछले छह दि नों की जंग में रूस के 211 टैंकों को तबाह किया गया है. वहीं, 862 आर्मर्ड पर्सनल व्हीकल, 85 आर्टिलरी टुकड़ों और 40 एमएलआरएस को तबाह किया गया है.

इस युद्ध में रूस को भी बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है. मंत्रालय द्वारा बताया गया है कि रूस के 30 विमान और 31 हेलिकॉप्टर मार गिराए गए हैं. इसके अलावा, दो जहाज, 335 वाहन, 60 फ्यूल टैंक और तीन यूएवी को भी मार गिराया गया है. 9 एंटी एयरक्राफ्ट वॉरफेयर को भी ढेर किया गया है. इससे ये पता चलता है कि यूक्रेन की सेना रूस को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आ रही है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »