34 C
Mumbai
Friday, May 31, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पोर्न स्टार स्टॉर्मी के चक्कर में गिरफ्तार हो सकते हैं

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। मंगलवार को उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसकी आशंका जताई। अब इसको लेकर पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल का बयान सामने आया है। स्टॉर्मी ने ट्वीट करके पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का मजाक उड़ाया।  

स्टॉर्मी ने एक ट्वीट में अपने फॉलोअर्स से पूछा, ‘बहुत खूब! यह एक खूबसूरत सुबह है। हमेशा से मेरा सपना रहा है कि मैं अपने खेत के बरामदे में कॉफी पीऊं और अपने भव्य घोड़े को चरते हुए देखूं। आज कुछ रोमांचक चल रहा है?’  एक अन्य पोस्ट में, डेनियल्स ने ट्रंप को ‘छोटा’ कहा। बताया कि अगर ट्रंप जेल जाते हैं तो वह सड़क पर चलेंगी नहीं, बल्कि नाचेंगी। 

अदालत में आरोप तय हो सकता है
ट्रंप पर एक आपराधिक मामले में अदालत आरोप तय कर सकती है। अगर ऐसा होता है कि अमेरिका के किसी भी पूर्व या वर्तमान राष्ट्रपति के साथ ऐसा पहला वाकया होगा। यह मामला पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल के साथ ट्रंप के संबंध का है। 

मैनहट्टन के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्रैग ने संकेत दिया है कि वह ट्रंप पर आरोप तय करने वाले हैं। ट्रंप पर यह आरोप तय हो सकता है कि उन्होंने एक पोर्न एक्ट्रेस स्टॉर्मी डेनियल्स को एक लाख 30 हजार डॉलर के भुगतान की बात छिपाई। यह भुगतान 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले किया गया था। ट्रंप के वकील माइकेल कोहेन ने स्टॉर्मी को ये पैसे दिए थे।

क्या है पूरा मामला? 
दरअसल, पोर्न स्टार स्टॉर्मी का आरोप है कि ट्रंप ने नेवादा में एक सेलेब्रिटी गोल्फ टूर्नामेंट के दौरान उन्हें अपने होटल रूम में बुलाया था। ट्रंप ने स्टॉर्मी को टीवी स्टार बनाने का वादा किया था। स्टॉर्मी के मुताबिक, ट्रंप और उनके बीच यौन संबंध बने थे। हालांकि ट्रंप इस बात से इनकार करते रहे हैं कि उन्होंने स्टॉर्मी के साथ शारीरिक संबंध बनाए थे। उनका कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। जुलाई 2007 में स्टॉर्मी डेनियल जब ट्रंप से मिली थीं, तब उनकी उम्र 27 साल थी और ट्रंप की 60 साल।

इस मामले पर फेडरल इलेक्शन कमीशन और फेडरल न्यूयॉर्क प्रोसिक्यूटर, दोनों ही गौर कर चुके हैं। हालांकि दोनों ने ही ट्रंप पर कोई एक्शन नहीं लिया था। अब मैनहट्टन की अदालत में अभियोजन पक्ष की ओर से मुख्य गवाह कोहेन होंगे। कोहेन अगस्त 2018 में ही अपना यह अपराध कबूल कर चुके हैं कि राष्ट्रपति चुनाव के दौरान उन्होंने फाइनैंशियल गड़बड़ी की थी। उन्होंने स्वीकार किया था कि स्टॉर्मी डेनियल को पैसे देने में उन्होंने मदद की थी। यही नहीं, उन्होंने प्लेबॉय की एक पूर्व मॉडल को पैसे देने की बात भी कबूली थी ताकि ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव अभियान में मदद ली जा सके। कोहेन ने कहा था कि यह सब उन्होंने ट्रंप के कहने पर किया था।

ट्रंप ने स्टॉर्मी से वादा किया था कि वह उन्हें NBC के रियलिटी शो ‘द अप्रेंटिस’ में ले जाएंगे। हालांकि ऐसा हुआ नहीं। इसके बाद सात अक्तूबर 2016 को द वॉशिंगटन पोस्ट ने एक टेप पब्लिश किया। उसमें एक लाइव माइक्रोफोन पर ट्रंप की बातचीत रिकॉर्ड की गई थी। ट्रंप यह कहते सुने गए कि वह किस तरह महिलाओं को दबोच लेते हैं।

इसके बाद स्टॉर्मी डेनियल ने नैशनल इंक्वायरर से संपर्क किया। द इंक्वायरस के प्रकाशक डेविड पेकर दरअसल ट्रंप के मित्र थे और उन्होंने कोहेन को इसकी जानकारी दे दी। कोहेन ने डेनियल के वकील को एक लाख 30 हजार डॉलर खुद देने की बात मान ली। चुनाव जीतने के बाद ट्रंप ने यह पैसा कोहेन को लौटाने के लिए खुद चेक साइन करके दिया था।

अगले साल चुनाव, इसलिए फिर होने लगी चर्चा
अब यह मामला इसलिए भी गर्म हो गया है क्योंकि अगले साल अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव होना है। ट्रंप एक बार फिर राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं और रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवार बनना चाहते हैं। ट्रंप का कहना है कि उन्हें राजनीतिक बदले की भावना के तहत इस मामले में निशाना बनाया जा रहा है और अगर उन्हें दोषी ठहराया गया तो इसी मुद्दे पर वह अपने समर्थकों को गोलबंद करेंगे। ट्रंप ने शनिवार को कहा था कि मंगलवार को उन्हें अरेस्ट किया जा सकता है। उन्होंने इसके खिलाफ प्रदर्शन करने की अपील की थी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »