31 C
Mumbai
Thursday, May 30, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अमेरिकी सीनेटर : जनरल सुलेमानी की हत्या ईरान के साथ कूटनीति की मौत है

विदेश – अमेरिकी सीनेट की विदेश नीति से संबंधित समिति के सदस्य सीनेटर रैंड पॉल ने शहीद जनरल सुलेमानी की हत्या को युद्ध अपराध क़रार दिया है। अमेरिकी सीनेटर ने  कहा कि ट्रम्प सरकार के इस क़दम का अर्थ वाशिंगटन-तेहरान संबंधों में कूटनीति की मौत होगी।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, सीएनएन के साथ एक साक्षात्कार में, सीनेटर रैंड पॉल ने आईआरजीसी की क़ुद्स ब्रिग्रेड के कमांडर शहीद जनरल क़ासिम सुलेमानी की हत्या की आलोचना करते हुए चेतावनी दी कि अब संयुक्त राज्य अमेरिका के ख़िलाफ़ अधिक प्रतिशोध होगा। केंटकी राज्य के सीनेट सदस्य रैंड पॉल ने ईरान के साथ ट्रम्प सरकार की कूटनीति के नुक़सान पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे विचार में, जनरल सुलेमानी की हत्या कूटनीति की मौत है और इस स्थिति से बाहर निकलना का कोई रास्ता नहीं है।

अमेरिकी सीनेटर ने कहा कि अगर हम परमाणु समझौते से बाहर निकलने, तेहरान पर प्रतिबंध लगाने और अब और ईरान के उच्च कमांडर की हत्या करके यह  सोचते हैं कि ईरानी राष्ट्र हमसे कहेगी कि  संयुक्त राज्य अमेरिका आपको क्या करना चाहिए?  तो यह मानसिक रूप से दिवालियापन है, पॉल ने कहा कि ट्रम्प द्वारा उठाया गया यह क़दम ग़ैर-ज़िम्मेदारा और यह कार्यवाही युद्ध की श्रेणी में आती है जिसके लिए ट्रम्प को कांग्रेस की मंज़ूरी की आवश्यकता थी।

साभार पी.टी.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »