27.7 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अम्मार हकीम: अमेरिकी सैनिकों को इराक़ में रहने का कोई अधिकार नहीं

इराक़ की राष्ट्रीय हिकमत पार्टी के प्रमुख सैयद अम्मार हकीम ने कहा है कि ऐसी विदेश नीति की स्वीकार नहीं किया जा सकता है जो घरेलू नीतियों से मेल न खाती हो। उन्होंने कहा कि हम अन्य देशों के साथ अपने संबंधों को फोटो खिंचवाने तक सीमित नहीं रखना चाहते हैं, बल्कि हम दुनिया के देशों के साथ हमारे संबंध राष्ट्रीय हितों पर आधारित हों।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, बग़दाद में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए सैयद अम्मार हकीम ने कहा कि देश के सुरक्षा बलों और सशस्त्र बलों के सभी विभागों, जिनमें सबसे महत्वपूर्ण हश्दुश्शाबी के ख़िलाफ़ आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया कि हम पूर्ण संप्रभुता वाले देश का दर्जा प्राप्त करें। सैयद अम्मार हकीम ने कहा कि सभी विदेशी सैनिकों विशेषकर अमेरिकी सैनिकों को इराक़ में नहीं रहना चाहिए।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इराक़ की राष्ट्रीय हिकमत पार्टी के प्रमुख ने जनसभा में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा मानना है कि पूर्ण संप्रभूता के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अल-काज़मी सरकार द्वारा उठाए गए क़दम प्रभावी और सफल रहे हैं, लेकिन इसकी पूर्ण पूर्ति के लिए, सार्वजनिक और राजनीतिक समर्थन की आवश्यकता है। अम्मार हकीन ने क्षेत्रीय समस्याओं के समाधान के लिए वार्ता का निमंत्रण देते हुए कहा कि हम एक बार फिर अपने पड़ोसियों और भाई जैसे देशों, ईरान, सऊदी अरब, तुर्की और मिस्र को क्षेत्र के लोगों के वर्तमान और भविष्य के हितों के लिए काम करने के लिए आमंत्रित करते हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »