35 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

आयरलैंड के सबसे युवा प्रधानमंत्री बनने जा रहे साइमन हैरिस, बदल सकती है देश की तस्वीर

आयरलैंड की तस्वीर अब बदल सकती है, क्योंकि यहां लियो वराडकर के इस्तीफे के बाद देश की कमान युवा हाथों में सौंपी जा रही है। भारतीय मूल के साइमन हैरिस प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त होने के लिए अग्रसर हैं। अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार हैरिस गवर्निंग फाइन गेल पार्टी के नए नेता के रूप में चुने जाने के बाद अब वह देश के सबसे कम उम्र के पीएम बनने के लिए तैयार हैं।

37 वर्षीय साइमन हैरिस ने कहा कि लियो वराडकर की जगह रविवार को पार्टी नेता नियुक्त किया जाना मेरे जीवन काफी सम्मानजनक पल था। दरअसल, लियो वराडकर ने बुधवार को अप्रत्याशित रूप से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि पार्टी किसी अन्य नेता के तहत बेहतर ढंग से संचालित होगी।  

बता दें कि फाइन गेल के गठबंधन सहयोगियों के समर्थन के कारण, हैरिस को आयरलैंड गणराज्य के अब तक के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री के रूप में वोट दिया जाएगा। अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, फाइन गेल के गठबंधन सहयोगियों के समर्थन के कारण देश की संसद या ओरेचटास की अगली बैठक 9 अप्रैल को होगी।

क्या है राजनीतिक अनुभव

साइमन हैरिस पार्टी की युवा शाखा से स्नातक होने के बाद, कम उम्र से ही राजनीति में सक्रिय हैं। अपनी स्नातक की डिग्री पूरी न करने के बावजूद, उन्होंने जल्द ही खुद को एक समर्पित राजनेता के रूप में स्थापित कर लिया। उन्होंने पार्टी के अंदर विभिन्न भूमिकाएं निभाईं।

इसके बाद उनके अनुभव की बात करें तो हैरिस ने 2016 से 2020 के मध्य तक एक महत्वपूर्ण अवधि के दौरान आयरलैंड के स्वास्थ्य मंत्री की जिम्मेदारी संभाली, जहां उन्होंने कोविड-19 महामारी के लिए देश की प्रतिक्रिया के प्रबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वर्तमान में आगे और उच्च शिक्षा मंत्री का पद संभालते हुए, इन भूमिकाओं में उनके कार्यकाल ने उनकी नेतृत्व क्षमताओं और नीति विशेषज्ञता को आकार दिया है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »