32 C
Mumbai
Saturday, May 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

आयोजकों पर मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया की प्रतियोगियों का यौन उत्पीड़न का आरोप, बोलीं- कपड़े उतरवाए

मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया प्रतियोगिता में भाग ले रहीं छह युवतियों ने आयोजकों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है। युवतियों ने आरोप लगाया है कि प्रतियोगिता के दौरान जांच के नाम पर आयोजकों ने उनके कपड़े उतरवाए थे। पुलिस ने शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि मामले की तेजी से जांच की जाएगी। 

पुरुषों के सामने कराया नग्न

बता दें, मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया प्रतियोगिता का आयोजन 29 जुलाई से लेकर 3 अगस्त तक राजधानी जकार्ता में किया गया था। इसमें भाग लेने वालीं छह युवतियों ने आरोप लगाया है कि आयोजकों ने उनमें से पांच को 20 से अधिक लोगों के सामने एक कमरे में शारीरिक जांच के लिए अंडरवियर उतारने के लिए कहा और फोटो लिए गए। इस दौरान कमरे में पुरुष भी मौजूद थे। 

प्रतियोगिता के नाम पर यौन उत्पीड़न
शिकायत करने वाली लड़कियों की वकील मेलिसा एंगग्रेनी ने कहा कि आयोजकों ने युवतियों से जोर देकर कहा था कि जांच करनी होगी कि उनके शरीर पर कोई निशान तो नहीं हैं। एंगग्रेनी ने कहा कि प्रतियोगिता के नाम पर कपड़े उतारकर जांच की गई, जबकि इसकी कोई आवश्यकता नहीं थी। 

एक शिकायतकर्ता ने कहा है कि उसे पैर खोलकर पोज देने समेत कई तरह से पोज देने के लिए कहा गया था। उसने यह भी कहा है कि ऐसा लग रहा था जैसे उन्हें घूरा जा रहा है। उस समय वह बेहद असहज महसूस कर रही थी।

कंपनी ने नहीं दिया कोई बयान
इस मामले में फिलहाल मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया प्रतियोगिता आयोजित करने वाली कंपनी पीटी कैपेला स्वास्तिका कर्या और कंपनी के संस्थापक पॉपी कैपेला की ओर से कोई जवाब नहीं मिला। वहीं, जकार्ता पुलिस के प्रवक्ता ट्रूनोयुडो विस्नु एंडिको का कहना है कि सोमवार को मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया में शामिल रहीं 6 लड़कियों की ओर से को एक शिकायत प्राप्त हुई है। इसकी जांच की जाएगी।

गौरतलब है कि दुनिया के सबसे अधिक मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया में कई धार्मिक संगठन मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता को लेकर आपत्ति जताते रहे हैं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »