32 C
Mumbai
Thursday, May 9, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘इस्राइली हवाई हमले में मध्य गाजा में शरणार्थी शिविर पर मारे गए 70 लोग’, हमास का दावा

इस्राइली हवाई हमले: क्रिसमस की पूर्व संध्या पर गाजा के अब तक के सबसे घातक युद्ध ने रविवार को बेथलहम में निराशा का माहौल पैदा कर दिया। यहां मरने वालों की संख्या बढ़ गई और इस्राइल ने हमास के खिलाफ अपने प्रयासों को घिरे क्षेत्र के दक्षिण में स्थानांतरित कर दिया।

हमास द्वारा संचालित पट्टी में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि रविवार देर रात इस्राइली हमले में मध्य गाजा में अल-मगाजी शरणार्थी शिविर में कम से कम 70 लोग मारे गए और कई घर नष्ट हो गए।

एएफपी स्वतंत्र रूप से मृतकों की संख्या की पुष्टि करने में असमर्थ है, जो 7 अक्तूबर को युद्ध शुरू होने के बाद से सबसे घातक हमलों में से एक का सुझाव देता है। एएफपी द्वारा संपर्क करने पर, इस्राइली सेना ने कहा कि वह रिपोर्ट की जांच कर रही थी। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है, क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि हमले के समय कई परिवार इलाके में थे।

यीशु मसीह के जन्मस्थान के रूप में प्रतिष्ठित वेस्ट बैंक के कब्जे वाले शहर बेथलहम में क्रिसमस समारोह प्रभावी ढंग से रद्द कर दिया गया, जहां लैटिन कुलपति ने गाजा के फलस्तीनियों के साथ एकजुटता का संदेश दिया था।

पोप फांसिस ने ऐसे की क्रिसमस समारोह की शुरुआत
पोप फ्रांसिस ने गाजा को लेकर कहा कि, ‘आज रात, हमारा दिल बेथलहम में है, जहां शांति के राजकुमार को युद्ध के निरर्थक तर्क, हथियारों के टकराव ने एक बार फिर खारिज कर दिया है जो आज भी उन्हें दुनिया में जगह पाने से रोकता है।’

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »