30 C
Mumbai
Monday, May 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ईरान : अमरीका से कड़ा बदला लेंगे, जनरल सुलैमानी की शहादत पर आयी प्रतिक्रियाएं

अमरीका के कायरतापूर्ण हमले में आईआरजीसी की क़ुद्स ब्रिगेड के कमांडर जनरल क़ासिम सुलैमानी की शहादत के बाद प्रतिक्रियाओं का क्रम जारी है।

विदेश – इस्लामी क्रांति की हित संरक्षक परिषद के सचिव और आईआरजीसी के पूर्व कमांडर जनरल मोहसिन रेज़ाई ने कहा है कि जनरल सुलैमानी अपने शहीद भाइयों से जा मिले हैं और हम अमरीका से बहुत कड़ा प्रतिशोध लेंगे।

विदेश मंत्री मुहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने कहा है कि जनरल सुलैमानी की शहादत से क्षेत्र और संसार में प्रतिरोध का पेड़ और अधिक मज़बूत होगा। उन्होंने कहा है कि अमरीका अपनी इस कार्यवाही के हर प्रकार के परिणाम का ज़िम्मेदार होगा। ज़रीफ़ ने कहा कि जनरल सुलैमानी की हत्या, अमरीका की एक बहुत ही ख़तरनाक और मूर्खतापूर्ण कार्यवाही है।

अमरीका के एक सेनेटर क्रिस मर्फ़ी ने जनरल क़ासिम सुलैमानी की हत्या के बारे में पेंटागन की ओर से पेश किए गए औचित्य की कड़ी निंदा करते हुए कहा है वे अमरीका के दुश्मन थे लेकिन सवाल यह है कि क्या अमरीका ने कांग्रेस की अनुमति के बिना ईरान के इस कमांडर की हत्या करके क्षेत्र में एक नया युद्ध नहीं छेड़ दिया है?

ईरान की उच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता कैवान ख़ुसरवी ने बताया है कि जनरल सुलैमानी की हत्या की आपराधिक कार्यवाही की समीक्षा के लिए कुछ ही देर में इस परिषद की आपात बैठक आयोजित होगी।

साभार पी.टी.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »