36 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में गर्म हवा के गुब्बारे से गिरकर एक व्यक्ति की हुई मौत

मेलबर्न में सोमवार को गर्म हवा के गुब्बारे की सवारी में त्रासदी हुई। महज 30 मिनट हवा में रहने के बाद एक यात्री टोकरी से गिर गया. बाद में गुब्बारा सुरक्षित उतर गया, लेकिन उस व्यक्ति का शव पास के रिहायशी इलाके में मिला।स्काई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार  , पायलट समेत विमान में सवार अन्य लोग काफी सदमे में हैं और उन्हें परामर्श दिया जा रहा है ।

पुलिस ने मौत से जुड़ी परिस्थितियों का पता लगाने के लिए गुब्बारे में बैठे अन्य लोगों और गवाहों से बात की। पुलिस ने यात्री की मौत में किसी साजिश से इनकार किया है। गुब्बारे की सुबह की उड़ान ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न के उत्तरी उपनगर से शुरू हुई।

नेशनल कमर्शियल हॉट एयर बैलूनिंग इंडस्ट्री और ऑस्ट्रेलियन बैलूनिंग फेडरेशन के उद्योग प्रतिनिधियों ने पीड़ितों के प्रियजनों के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त की।

एक संयुक्त बयान में, संगठनों ने कहा: “गर्म हवा के गुब्बारे की टोकरियाँ सुरक्षा को ध्यान में रखकर डिज़ाइन की गई हैं, विशेष रूप से यात्रियों को दुर्घटनावश गिरने या किसी आकस्मिक निकास से रोकने के लिए।

“यात्रियों और पायलट को इस त्रासदी से काफी आघात पहुंचा है और ऑपरेटर सभी प्रभावितों के लिए मनोवैज्ञानिक सहायता और परामर्श की व्यवस्था कर रहा है।”

विक्टोरिया पुलिस के एक प्रवक्ता ने स्काई न्यूज को बताया, “पुलिस सोमवार 18 मार्च को प्रेस्टन के उपनगर में एक व्यक्ति की मौत के बाद कोरोनर के लिए एक रिपोर्ट तैयार करेगी।नवीनतम गाने सुनें , केवल JioSaavn.com 

पर

“आपातकालीन सेवाओं को अल्बर्ट स्ट्रीट पर बुलाया गया जहां सुबह लगभग 7.30 बजे एक व्यक्ति का शव मिला।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »