28 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ओमीक्रॉन से अमेरिका में हुई पहली मौत, 73.2 प्रतिशत केस नए मामलों में

अमेरिका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से पहली मौत का मामला सामने आया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टेक्सास प्रांत में एक शख्स की मौत हुई है। उसके ओमीक्रोन वेरिएंट से संक्रमित होने का अंदेशा है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। रिपोर्ट के अनुसार शख्स की उम्र 50 साल के करीब की है और उसने टीका नहीं लिया था।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने कहा है कि अमेरिका में ओमीक्रोन अब सबसे ज्यादा संक्रमण फैलाने वाले वेरिएंट में शामिल हो गया है। एक आंकड़े के अनुसार शनिवार को समाप्त हुए पिछले सप्ताह में कोरोना के कुल नए मामलों में ओमाइक्रोन से जुड़े 73.2 प्रतिशत केस मिले। देश के कुछ क्षेत्रों- प्रशांत उत्तरीपश्चिम, दक्षिण और पश्चिम के मध्य भाग के कुछ हिस्सों में आ रहे संक्रमण के मामलों में ओमीक्रोन की भूमिका 90 प्रतिशत से अधिक है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

हालांकि व्हाइट हाउस की ओर से संकेत दिए गए हैं कि फिलहाल राष्ट्रपति जो बाइडन लॉकडाउन के बारे में विचार नहीं कर रहे हैं। इस बीच मंगलवार को कोविड-19 को लेकर संबोधन दे सकते हैं। व्हाइट हाउस ने साथ ही बताया कि तीन दिन पहले राष्ट्रपति के आसपास करीब 30 मिनट बिताने वाला एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिला है। उसने टीके के सभी डोज ले रखे हैं और बूस्टर डोज भी ले चुका है। बाइडन की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बता दें कि ओमीक्रोन वेरिएंट के बारे में सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में पता चला था और अब यह भारत सहित करीब 90 देशों में फैल चुका है। ब्रिटेन भी इस वेरिएंट से बुरी तरह प्रभावित है। यहां रविवार को कोरोना वायरस के ओमीक्रोन से संक्रमण के 12,133 नए मामले सामने आए। करीब 7 लोगों की मौत अब तक ओमीक्रोन वेरिएंट की वजह से ब्रिटेन में हो चुकी है। ब्रिटेन में अभी तक ओमीक्रोन के 37,101 मामलों की पुष्टि हुई है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »