30 C
Mumbai
Sunday, May 12, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कर्नाटक चुनाव: कई मौजूदा विधायकों के नाम बीजेपी की दूसरी लिस्ट में गायब

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की. इससे एक दिन पहले बीजेपी ने अपने 189 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. इनमें से 52 नए उम्मीदवारों को टिकट दिया गया। बीजेपी ने विधानसभा की कुल 224 सीटों में से 212 पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

दूसरी लिस्ट में छह बार के विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार का नाम भी शामिल नहीं है. जगदीश शेट्टार ने हुबली-धारवाड़ सेंट्रल सीट से चुनाव लड़ने का दावा पेश किया है और इसी के मद्देनजर उन्होंने बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से भी मुलाकात की थी. इस सूची में शिवमोग्गा सिटी निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार की भी घोषणा नहीं की गई है। यहां से विधायक और पूर्व मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने चुनावी राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है.

बीजेपी की दूसरी लिस्ट में चार एससी, एक एसटी और दो महिला उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. चन्नागिरी से विधायक विरुपक्षप्पा, जिन्हें हाल ही में भ्रष्टाचार के आरोप में लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार किया था, उन मौजूदा विधायकों में से हैं जिन्हें टिकट नहीं दिया गया है। शिव कुमार को चन्नागिरी सीट से उतारा गया है। हावेरी में मौजूदा विधायक नेहरू ओलेकर के स्थान पर गविसिद्दप्पा दयामन्नवर को टिकट दिया गया है, जबकि बिंदूर में मौजूदा विधायक बी सुकुमार शेट्टी को टिकट नहीं दिया गया है। पार्टी ने उनकी जगह गुरुराज गैंटीहोल को मैदान में उतारने का फैसला किया है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »