29 C
Mumbai
Tuesday, May 14, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कांग्रेस चलायेगी ‘जन जागरण अभियान’ 14 नवंबर से मंहगाई पर मोदी सरकार को घेरेगी

कांग्रेस केंद्र सरकार की ‘गरीब विरोधी नीतियों’ और महंगाई के मुद्दे पर उसे घेरने के लिए 14 नवंबर से राष्ट्रव्यापी ‘जन जागरण अभियान’ शुरू करेगी जिसके तहत पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता अलग-अलग इलाकों में पदयात्रा करेंगे तथा वे जनसंवाद एवं दूसरे संपर्क कार्यक्रमों के जरिये से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने का प्रयास करेंगे।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस 14 नवंबर से 29 नवंबर तक देश भर में जन जागरण आंदोलन चलाएगी। पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि बढ़ती मुद्रास्फीति आजीविका को नष्ट कर रही है और जनता की तकलीफ बढ़ा रही है, जो पहले ही अर्थव्यवस्था के नष्ट होने, गहराती मंदी, उच्चतम बेरोजगारी दर, कृषि संकट, निरंतर तेज होती गरीबी और भोजन की कमी से जूझ रहे हैं। राज्य स्तरीय प्रशिक्षकों के लिए 12 से 15 नवंबर तक सेवाग्राम, वर्धा, महाराष्ट्र में कांग्रेस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जिसमें ‘जन जागरण अभियान’ से संबंधित मुद्दों पर विशेष रूप से प्रशिक्षण दिया जाएगा। राज्य स्तरीय प्रशिक्षकों द्वारा संसदीय, विधानसभा क्षेत्र और सेक्टर जिसमें 5-7 बूथों का समूह स्तर पर कार्यकर्ताओं को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया जाएगा। वेणुगोपाल ने अभियान की जानकारी साझा करते हुए बताया कि कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में एक सप्ताह के लिए ‘पदयात्रा’ करेंगे, जिसके दौरान रात्रि विश्राम उन गांव, शहरों व कस्बों में ही किया जाएगा।

‘पदयात्रा’ प्रतिदिन सुबह 6-7 बजे के बीच में ‘प्रभात फेरी’ के साथ शुरू होगी, जिसके बाद ‘श्रमदान’,स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा, जिनमें कमजोर वर्गों के क्षेत्रों को प्राथमिकता दी जाएगी। प्रत्येक ‘पदयात्री’ पहचान के लिए गांधी टोपी पहनेगा। इस दौरान छोटे समूहों में बैठकें आयोजित की जाएंगी, जिनमें महंगाई के कारकों और उससे आम लोगों जीवन पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों को बताया जाएगा।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पार्टी इस अवसर को सदस्य्ता अभियान से जोड़ कर चल रही है जिसके तहत एक टोल फ्री नंबर जारी करेगी , जिस पर मिस्ड कॉल देकर ‘जन जागरण अभियान’ के प्रतिभागी और इसका समर्थन करने वाले लोग अपना पंजीकरण करा सकेंगे। प्रसिद्ध ‘दांडी मार्च’ को याद करते हुए ‘जन जागरण अभियान’ का लोगो भी लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही कीमतों में वृद्धि, इसके नतीजों और लोगों की मौजूदा स्थिति को तथ्यों के साथ उजागर करते हुए एक पैम्फलेट और प्रश्नावली भी जारी की जाएगी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »