32 C
Mumbai
Wednesday, May 8, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कानपूर में दो समुदायों के बीच नूपुर शर्मा को लेकर जमकर पथराव

कानपुर में आज बाजार बंद कराये जाने को लेकर दो समुदाय के बीच जमकर पथराव हुआ. दरअसल कानपुर के परेड चौराहे पर मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विरोध में दुकानों को बंद कराया जिसके बाद विवाद पैदा हुआ. इस दौरान सड़क पर काफी संख्या में लोग जमा हो गए और पथराव शरू हो गया. कई थानों का फोर्स बुला लिया गया है हालांकि पुलिस कमिश्नर का कहना है कि अब हालात सामान्य हैं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

जानकारी के अनुसार कानपुर के बेकनगंज इलाके में शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे बवाल हो गया. करीब एक हजार से ज्यादा लोग सड़कों पर उतर आए. दोनों तरफ से पथराव हुआ.कानपुर का यह इलाका मिश्रित आबादी वाला है. कई लोग पथराव में चोटिल हो गए. उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस मामले की शुरुआत एक सामाजिक संस्था के मुस्लिम इलाकों में बंदी के ऐलान से हुआ था . जुमे की नमाज की वजह से परेड चौराहा पर सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए थे. दरअसल, बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मुहम्मद साहब पर टिप्पणी किए जाने से मुस्लिम समाज नाराज था. मुस्लिम इलाकों में बंदी का आह्वान नेता हयात जफर हाश्मी ने किया था.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने उपद्रवियों को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज किया. लेकिन स्थिति काबू से बाहर देख कई राउंड हवाई फायरिंग भी की. उपद्रवियों को देड़ा. हालांकि, उपद्रव कर रहे लोग रुक-रुक कर पथराव करते रहे. पुलिस ने पूरे एरिया की घेराबंदी कर दी है.

कानपुर में हुई इस घटना को लेकर कानपुर नगर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा है कि वहां पथराव हुआ है और स्थिति को संभाल रहे हैं. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के अनुसार, मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच चुकी है. स्थिति नियंत्रण में कर बवाल करने वालों की धरपकड़ की जाएगी.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »