28.4 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

किसानों का रेल पटरियों पर कब्ज़ा, यातायात भी हुआ अवरुद्ध

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर-खीरी में हुई हिंसा के विरोध में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग को लेकर देशव्यापी रेल रोको के आह्वान के किसानों ने पूरे देश में रेल मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। प्रदर्शनकारी किसानों के एक समूह के ऊपर कार चढ़ने के बाद हिंसा भड़क गई थी। केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

किसान करनाल रेलवे स्टेशन पर जमा हो गए और सोमवार सुबह करीब 10 बजे रेलवे पटरियों पर घेराबंदी कर दी गई, जिससे प्रमुख शहरों को जोड़ने वाली रेलवे पटरियों पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई।

वहीँ उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोमवार को लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) द्वारा बुलाए गए ‘रेल रोको’ आंदोलन में भाग लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है, जिसके तहत एक स्थान पर चार या अधिक लोगों के एकत्रित होने पर रोक है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पिछले साल पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे आंदोलन की अगुवाई कर रहे कृषि संघों के गठबंधन अयुयुक्त किसान मोर्चा ने टेनी के इस्तीफे की मांग करते हुए रेल रोको अभियान का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि नाकाबंदी शाम चार बजे तक जारी रहेगी।

भारतीय किसान यूनियन (चारुनी) के करनाल जिला अध्यक्ष जगदीप औलख ने कहा, “एक हफ्ते पहले इस बारे में बताया गया था और यात्रियों को यात्रा करने से बचना चाहिए था।”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सीपीआरओ, उत्तर रेलवे ने कहा कि पंजाब और हरियाणा में किसान आंदोलन से लगभग 50 ट्रेनें, 130 स्थान प्रभावित हैं।

चंडीगढ़ जाने वाली ट्रेन के यात्रियों का कहना है कि किसान संघ द्वारा चल रहे ‘रेल रोको’ आंदोलन के कारण एसएएस नगर जिले की डेरा बस्सी तहसील के दप्पर स्टेशन पर ट्रेन को रोके जाने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »