31 C
Mumbai
Friday, May 31, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

गन कल्चर को समाप्त करने का बाइडेन ने किया वादा

अमरीका के राष्ट्रपति ने इस देश में गोलीबारी की घटनाओं को समाप्त कराने का वादा किया है।

अमरीका के स्वतंत्रता दिवस पर होने वाली गोलीबारी की घटना की निंदा करते हुए जो बाइडेन ने अमरीका से गोलीबारी की घटनाओं को समाप्त कराने का वचन दिया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

अमरीकी राष्ट्रपति ने मंगलवार को एक बयान जारी करके स्वतंत्रता दिवस के दौरान परेड मे हुई फाएरिंग की निंदा की।  उन्होंने कहा कि मैं इस घटना से बहुत आहत हूं।

बाइडेन का कहना है कि दोनो राजनैतिक दलों के समर्थन से हथियारों के क़ानून में सुधार के प्रस्ताव को हम लाए हैं।  उन्होंने कहा कि यह काम निर्दोष लोगों के जीवन को सुरक्षित रखेगा।  इसी के साथ अमरीकी राष्ट्रपति का कहना था कि इस बारे में अभी बहुत कुछ किया जाना बाक़ी है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

हालांकि अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हथियारों के क़ानून में सुधार का प्रस्ताव पेश कर दिया है किंतु एसा नहीं लगता कि निकट भविष्य में अमरीका से गन कल्चर को समाप्त किया जा सके।  इसका एक कारण यह है कि अमरीका के कई राष्ट्रपति गन कल्चर के समर्थक रहे हैं।  डोनाल्ड ट्रम्प तो डंके की चोट पर गल कल्चर का समर्थन किया करते थे।  इसके अतरिक्त अमरीका के डेमोक्रेटिक और रिपबल्किन दोनो ही पार्टियों में भी एसे लोग पाए जाते हैं इसके हक़ में बात करते हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

अमरीका में हथियार बनाने वाली कंपनियां कभी भी यह नहीं चाहेंगी कि वहां से गन कल्चर समाप्त हो।  हथियारों की बिक्री से उनको अरबों का लाभ होता है।  अमरीका की एक बहुत ही ताक़तवर गन लाॅबी है, एनआरआई।  नैश्नल राइफल एसोसिएशन, अमरीकी सासंदों को प्रभावित करने के लिए बहुत पैसा ख़र्च करती है।  अमरीका में गन कल्चर को समाप्त करने के लिए जो भी प्रस्ताव रखा जाता है यह लाबी उसका खुलकर विरोध करती है।

टीकाकारों का कहना है कि जिस देश के कई राष्ट्रपति हथियारों के समर्थन पर बल देते आए हों उसी देश के एक राष्ट्रपति द्वारा हथियारों के क़ानून में संशोधन का प्रस्ताव पेश करने से कुछ भी नहीं होगा। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »