30 C
Mumbai
Wednesday, May 8, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

गुजरात में पहली मौत के साथ कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 7 पहुंची

सूरत – गुजरात के सूरत में एक 69 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव शख्स की रविवार को मौत हो गई। इसके अलावा वडोदरा के हॉस्पिटल में भी एक 65 वर्षीय महिला की मौत हुई है, हालांकि उसकी कोविड रिपोर्ट आना बाकी है। गुजरात के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सूरत में कोरोना वायरस से मरने वाले बुजुर्ग पहले से गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे।

इसके अलावा वडोदरा में जिस महिला की मौत हुई है, उन्हें भी पहले से गंभीर बीमारी की शिकायत थी। गुजरात में कोरोना से पहली मौत के साथ ही देशभर में मृतकों का आंकड़ा 7 पहुंच गया है।

कोरोना वायरस से अब तक महाराष्ट्र में 2, दिल्ली में 1, बिहार में 1, कर्नाटक में 1, पंजाब में 1 और गुजरात में 1 शख्स की मौत की पुष्टि हो चुकी है। गुजरात में कोरोना वायरस के 18 मरीज पाए गए हैं। पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अब तक सबसे ज्यादा 65 मरीज पाए गए हैं।

गुजरात में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट को 25 मार्च तक पूरी तरह बंद करने का फैसला लिया है। हालांकि जरूरी चीजों जैसे सब्जी, दूध और दवा आदि की दुकानें खुली रहेंगी।

शनिवार शाम को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता में हुई एक हाई लेवल मीटिंग में यह फैसला लिया गया। उधर देशभर में तेजी से पांव पसारते कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए केंद्र सरकार ने कई जरूरी कदम उठाए हैं।

कोरोना प्रभावित 75 जिलों को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन करने का आदेश दिया गया है। पाबंदी उन 75 जिलों में लगाई गई है जहां पर कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाएं मिलेंगी। पूरे देश में रेल सेवा, मेट्रो सर्विस और बस सर्विस इस दौरान बंद रहेगी। दिल्ली मेट्रो ने इसकी घोषणा भी कर दी है। 31 मार्च तक दिल्ली मेट्रो पूरी तरह बंद रहेगी।

साभार ई.खबर

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »