27 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

गुप्तेश्वर पांडे JDU में शामिल, नितीश कुमार ने दिलाई अपने आवास में पार्टी की सदस्यता

पटना : बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो गए. मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने अपने आवास में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. गुप्तेश्वर पांडे द्वारा ऐच्छिक सेवानिवृति (VRS ) लेने के बाद से ही उनके JDU में शामिल होने की चर्चा शुरू हो गई थी. इसी के साथ विधानसभा चुनाव में उन्हें मैदान में उतारा जा सकता है।

नितीश के कहने पर राजनीति ज्वाइन की
पूर्व डीजीपी ने कहा, “मुझे खुद सीएम द्वारा बुलाया गया था और पार्टी में शामिल होने के लिए कहा गया था. पार्टी मुझसे जो भी करने के लिए कहेगी, मैं करूंगा. मैं राजनीति नहीं समझता। मैं एक साधारण व्यक्ति हूं, जिसने अपना समय समाज के दलित वर्ग के लिए काम करने में बिताया है।”

1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं
बता दें कि गुप्तेश्वर पाण्डेय 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने बिहार के कुछ प्रमुख जिलों में एसपी के रूप में कार्य किया है। यही नहीं तिरहुत डिवीजन मुजफ्फरपुर रेंज के आईजी के रूप में कार्य करते हुए, उन्होंने अपराध पर अंकुश लगाने और पुलिस के लोगों को अनुकूल बनाने के लिए कई पहल शुरू की थीं।

नितीश कुमार के करीबी
सर्विस में रहते हुए पूर्व पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय और बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार का साथ भी खूब रहा है। 31 जनवरी 2019 से पहले जब वे बिहार के DGP नहीं थे तब उन्होंने पूरे बिहार में शराबबंदी को लेकर मुहिम चलाई थी जो काफी हद तक सफल रही थी। माना जाता है कि नीतीश इसी बात से खुश होकर पांडेय को DGP पद का तोहफा दिया था।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »