Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

गृह मंत्री चुप क्यों हैं ? कश्मीर में टारगेट किलिंग पर : कांग्रेस पार्टी

गृह मंत्री चुप क्यों हैं ? कश्मीर में टारगेट किलिंग पर : कांग्रेस पार्टी

Gaurav Vallbh & Amit Shah

जम्मू कश्मीर में लक्षित हत्याओं पर कांग्रेस पार्टी ने गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि घाटी में पिछले दो सप्ताह में 32 नागरिक मारे गए हैं, 9 सेना के जवान शहीद हुए मगर देश के गृह मंत्री चुप्पी साधे बैठे हैं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि गृह मंत्रालय प्रभारी, होम मिनिस्ट्री का अब तक कोई बयान नहीं आया है. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत सरकार, जम्मू और कश्मीर में स्थिति में सुधार करने में विफल रही है. कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर है. 370 के निरस्त होने के बाद से भारत सरकार को पूंजी निवेश बताना चाहिए.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी गैर-कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं, इससे लोग डर गए हैं. रविवार को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने दो बिहार के रहने वाले मजदूरों की हत्या कर दी. मृतकों की पहचान बिहार के निवासी राजा और जोगिंदर के रूप में हुई है. राजा ऋषिदेव (32) और जोगिंदर ऋषिदेव (34) दोनों अररिया के रहने वाले थे.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इनके साथ चुनचुन ऋषिदेव को भी गोली मारी गई थी, लेकिन उनकी जान बच गई. राजा, जोगिंदर और चुनचुन करीब छह महीने पहले कश्मीर गए थे. वहीं, पुलवामा में यूपी निवासी सगीर अहमद की हत्या की गई थी. 56 साल के सागीर यूपी में सहारनपुर के रहने वाले थे.

Exit mobile version