31 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ज़रीफ का बड़ा बयान, ईरान के परमाणु प्रतिष्ठानों पर साइबर हमले, अमरीका जो युद्ध भी शुरु करेगा उसे ख़त्म करना उसके बस में नहीं होगा

रिपोर्ट – सज्जाद अली नायाणी

इस्लामी गणतंत्र ईरान के विदेशमंत्री मुहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने कहा कि यदि अमरीका ने कोई युद्ध शुरु किया तो उसको ख़त्म करना उसके बस में नहीं होगा।

विदेश – अमरीकी टीवी चैनल एनबीसी से बात करते हुए उन्हेेने कहा कि अमरीका ने ईरान के विरुद्ध साइबर युद्ध शुरु कर रखा है। उनका कहना था कि यदि वाशिंग्टन, कोई सैन्य युद्ध शरु करेगा तो उसे ख़त्म करना उसके बस में नहीं होगा।

विदेशमंत्री मुहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने ईरान पर अमरीका के अगले राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप के प्रयास के आरोपों को रद्द करते हुए कहा कि ईरान को अमरीकी चुनाव से कोई फ़ायदा पहुंचने वाला नहीं है जो वह उसमें हस्तक्षेप करे।

विदेशमंत्री ने कहा कि ईरान कभी भी अन्य देश के आंतरिक मामले में हस्तक्षेप नहीं करता किन्तु एक साइबर युद्ध जारी है जिसको अमरीका ने शुरु किया है।

मुहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने ईरान के परमाणु प्रतिष्ठानों पर अमरीका और ज़ायोनी शासन के साइबर हमलों की ओर संकेत करते हुए कहा कि यह हमले बहुत ख़तरनाक और ग़ैर ज़िम्मेदाराना रूप में अंजाम पाए और इससे करोड़ों इन्सानों की जान ख़तरे में पड़ सकती थी।

उनका कहना था कि अमरीका जो युद्ध भी शुरु करेगा उसे ख़त्म करना उसके बस में नहीं होगा।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »