27 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

टीम इंडिया की WTC फाइनल के लिये प्लेइंग 11 घोषित, जोशीले सिराज की जगह अनुभवी शामी को तरजीह

5 गेंदबाज के कॉम्बिनेशन के साथ ही जाने की योजना पर काम किया

नई दिल्ली: टीम इंडिया की WTC फाइनल के लिये प्लेइंग 11 घोषित, भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले ऐतिहासिक विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच के लिये भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले अपनी फाइनल प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। कप्तान विराट कोहली ने मैच से पहले की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान को जल्द ही टीम रिलीज करने की जानकारी दी जिसके कुछ मिनट बाद ही बीसीसीआई ने अपनी प्लेइंग 11 को जारी कर दिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उम्मीद के अनुसार 6 बल्लेबाज और 5 गेंदबाज के कॉम्बिनेशन के साथ ही जाने की योजना पर काम किया और भारत की बॉलिंग अटैक में 3 सीमर और 2 स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ियों को शामिल किया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

शमी और जसप्रीत बुमराह के पेस अटैक पर भरोसा जताया है

मैच से पहले लगातार यह चर्चा बनी हुई थी कि मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी में से किसे मौका मिलेगा, या फिर भारत 3 के बजाय 4 सीमर्स के साथ जाने के बारे में सोचता है तो क्या रविंद्र जडेजा को बाहर बैठना होगा। इन सभी सवालों का जवाब देते हुए विराट कोहली ने मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, हनुमा विहारी और ऋद्धिमान साहा को बाहर बिठाने का फैसला किया और वही प्लेइंग 11 चुनी जिसकी सभी को उम्मीद थी।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कप्तान विराट कोहली ने उम्मीद के अनुसार सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और शुबमन गिल की जोड़ी पर भरोसा जताया है, जबकि मध्यक्रम की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत के दिया गया है। गेंदबाजी में कप्तान विराट कोहली ने रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी के साथ ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के पेस अटैक पर भरोसा जताया है।

भारतीय टीम की प्लेइंग 11

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कप्तान विराट कोहली ने अच्छे आदमी के बयान की आलोचना की और कहा कि मुझे यह टर्म समझ नहीं आता है। आप किसी एक टीम में अच्छे खिलाड़ी कहकर बाकी टीम के खिलाड़ियों को बुरा बताने का काम कर रहे हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

भारतीय टीम की प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »