32 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

टीम इंडिया के दोनों वार्म अप मैच जीत कर हौसले हुए बुलंद

वार्मअप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया. 154 रन का पीछा करने उतरी भारत की टीम ने 1 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 60 रन बनाए जिसमें 5 चौके औऱ 3 छक्के शामिल रहे, इसके अलावा केएल राहुल ने 39 रन की शानदार पारी खेली. सूयकुमार यादव 36 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार शुरूआत की और दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े, इसी स्कोर पर केएल राहुल आउट हुए.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

राहुल ने 39 रन की पारी खेली. इसके बाद रोहित ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी की और अर्धशतक जमाने में सफल रहे. रोहित 41 गेंद पर 60 रन बनाने के बाद रिटायर्ड होकर पवेलियन गए. रोहित के पवेलियन जाने के बाद हार्दिक पंड्या क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए आए और सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर भारत को आसान जीत दिला दी.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 152 रन बनाए. जिसमें स्मिथ ने शानदार 57 रन की पारी खेली. भारत की ओर से अश्विन को 2 विकेट और साथ ही राहुल चाहर और जडेजा ने 1-1 विकेट लिए. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर और मार्श को अश्विन ने अपने एक ही ओवर में आउट कर ऑस्ट्रेलिया को दो झटके दिए थे. इसके बाद जडेजा ने फिंच को आउट कर कंगारू टीम को तीसरा झटका दिया.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

एरोन फिंच 8 रन बनाकर जडेजा का शिकार बने. इसके बाद स्मिथ और मैक्सवेल ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला टीम के स्कोर को 50 रन से आगे ले जाने में सफल रहे. लेकिन राहुल चाहर ने क्रीज पर जम चुके मैक्सवेल को बोल़्ड कर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया था. मैक्सवेल 37 रन बनाकर आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका 72 रन के स्कोर पर लगा. स्टीव स्मिथ ने 41 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया है. स्मिथ 57 रन बनाकर पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए. स्टॉयनिस ने 25 गेंद पर 41 रन की पारी खेलकर नाबाद रहे.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »