31 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ट्रम्प की बढ़ती जा रही हैं मुश्किलें, अब ख़ाशुक़जी केस में बिन सलमान से उनकी सौदेबाज़ी की बातचीत सार्वजनिक किए जाने की मांग उठी।

रिपोर्ट – सज्जाद अली नायाणी

अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प की मुश्किलें ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं, यूक्रेन के राष्ट्रपति से उनकी सौदेबाज़ी की कोशिश का आडियो लीक होने के बाद अब जमाल ख़ाशुक़जी हत्याकांड में सऊदी युवराज से उनकी सौदेबाज़ी की बात-चीत को सार्वजनिक किए जाने की मांग सामने आई है।

विदेश – अमरीकी कांग्रेस में डेमोक्रेट सिनेटर बर्नी सेंडर्ज़ ने एक ट्वीट करके कहा है कि सऊदी अरब के युवराज मुहम्मद बिन सलमान और अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प के बीच सऊदी पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या के बाद जो बात-चीत हुई है उसे सार्वजनिक किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि अमरीकी जनता को यह जानने का हक़ है कि ट्रम्प ने सऊदी अरब के डिक्टेटर से कौन-कौन से सौदे किए हैं? ज्ञात रहे कि ख़ाशुक़जी की हत्या के बाद पूरी दुनिया में बिन सलमान की आलोचना हो रही थी लेकिन अमरीकी अधिकारी विशेष कर ट्रम्प उनका बचाव कर रहे थे।

अमरीकी राष्ट्रपति ने 20 नवम्बर 2018 को एक बयान में कहा था कि अमरीका, सऊदी अरब का घटक बना रहेगा, चाहे सऊदी युवराज को जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या की साज़िश का पता रहा हो तब भी। वाॅशिंग्टन पोस्ट ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि वाॅशिंग्टन और रियाज़ इस बात की कोशिश कर रहे हैं कि ख़ाशुक़जी की हत्या को इस प्रकार पेश किया जाए कि उसमे बिन सलमान की कोई भूमिका दिखाई न दे। सऊदी अरब के सरकार विरोधी पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी को तुर्की के इस्तंबोल में स्थित सऊदी दूतावास में 2 अक्तूबर 2018 को भयावह ढंग से क़त्ल कर दिया गया था। हाल ही में मुहम्मद बिन सलमान ने औपचारिक रूप से यह बात स्वीकार कर ली है कि यह हत्या उनकी निगरानी में हुई है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »