30 C
Mumbai
Sunday, May 5, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ट्रम्प के सिर पर लटकी तलवार, महाभियोग की शुरुआत ।

रिपोर्ट – सज्जाद अली नायाणी

अमरीकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नेन्सी पेलोसी के अनुसार राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प पर पद और अधिकारों के दुरुपयोग करने के आरोप के अंतर्गत महाभियोग की कार्यवाही शुरु की जाएगी।

विदेश – उनका कहना था कि डोनल्ड ट्रम्प ने अपने डेमोक्रेटिक प्रतिस्पर्धी और उप राष्ट्रपति जो बाइडन को नुक़सान पहुंचाने के लिए विदेशी शक्तियों से मदद तलब करके अपने शपथ का उल्लंघन किया है।

उनकी इस घोषणा के बाद अमरीकी राजनीति ने अमरीका के राष्ट्रपति चुनाव से 14 महीने पहले ही नया मोड़ ले लिया है।

न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा के वार्षिक अधिवेशन में संबोधन के बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने अपने विरुद्ध जांच को “विच हंट गार्बिज” या “चुड़ौलों का शिकार जैसी फ़ालतू चीज़” क़रार दिया और दावा किया कि इससे उनके 2020 के चुनाव में मदद मिलेगी।

नेन्सी पेलोसी ने अमरीका की राजधानी वाशिंग्टन डीसी में न्यूज़ कांफ़्रेंस करते हुए कहा कि ट्रम्प के राष्ट्रपति के रूप कार्यवाहियों से अपमान जनक वास्तविकताएं सामने आईं जिनमें राष्ट्रपति पद के शपथ का उल्लंघन और राष्ट्रीय सुरक्षा से धोखा देना शामिल है।

उनका कहना था कि इन कारणों की वजह से मैं एलान कर रही हूं कि अमरीकी प्रतिनिधि सभा, सरकारी महाभियोग की जांच को आगे लेकर बढ़ रही है।

ज्ञात रहे कि डोनल्ड ट्रम्प के विरुद्ध डेमोक्रेट के चयनित राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी जो बाइडन को नुक़सान पहुंचाने के लिए यूक्रेन को मदद की पेशकश के नये आरोप सामने आए थे।

डोनल्ड ट्रम्प ने संदिग्ध रूप से यूक्रेन में अपने समकक्ष पर दबाव डाला था कि वह जो बाइडन परिवार के विरुद्ध भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करवाएं। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »