27.9 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

थाने (ठाणे) शहर प्रशासन कोरोना के कहर से लड़ने के लिये दिखा सजग, पसरा रहा सन्नाटा, वहीं फायर ब्रिगेड सेनेटाईज करते नज़र आया।

रिपोर्ट – रवि निगम

सम्पूर्ण महाराष्ट्र में कर्फ्यू का असर मुम्बई- ठाणे सीमा में भी सील का असर।

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की बढ़ती सख्या को देख शासन / प्रशासन हुआ सख्त उठाये ऐतिहाती कदम, प्रशासन ने फायर ब्रिगेड की सहायता से क्षेत्र को सेनेटाईज करने की कार्यवाही की प्रारम्भ, ठाणे शहर प्रशासन द्वारा उठाया गया कदम।

ठाणे पांच पाखाणी महानगर पालिका के बाहर पसरा सन्नाटा, यही नहीं ठाणे कोर्टनाका और जिला अधिकारी कार्यालय की ओर से गुजरने वाली रोड भी सूनसान नजर आयी।

इतना ही नहीं व्यापारी वर्ग भी कोरोना वायरस से लड़ने में सरकार के साथ सहकार्य करते नजर आया किराना मार्केट, भाजी मार्केट (सब्जी मार्केट) आदि ने सुबह ७ बजे से दोपहर १२ बजे तक और शाम ५ बजे से ७ बजे तक ही बाजार खुला रखने का निर्णय लिया है। लॉक डाऊ्न और कर्फ्यू का आसर ठाणे की मेने मर्केट में भी देखने को मिला जबकि यहीं मंगलवार सुबह काफी भीड़ उमड़ी थी , लेकिन प्रशासन ने अपना नियंत्रण कायम करने में सहजता से सफलता पा ली और कुछ एक लोगों को छोड़ जनता भी इसे सफल बनाने में अपना योगदान देती नजर आयी।ठाणे एस टी बस स्टॉप में भी सन्नाटा पसरा नजर आया ।

ठाणे रेलवे स्टेशन भी बीरान सा नजर आता दिखा जहां हजारों लोगों की भीड़ हमेशा नजर आती थी आज एक अदद सुरक्षाकर्मी दिख रहा है । रेलवे स्टेशन से जुड़ा फ्लाईओवर बिज शान्त नजर आया ।

यही हाल ठाणे के नौपाडा क्षेत्र और तीन हांथ नाका का भी रहा, पुलिस प्रशासन की सख्ती के चलते इक्का दुक्का वाहन ही रोड पर नजर आये कुछ जगहों पर पुलिस ने बेरीकेटिंग भी कर रखी थी ।

ठाणे – मुलुण्ड चेक नाका और रायला देवी प्रभाग समिति के सर्कल पर पुलिस ने बैरीकेटिंग कर रखी थी , साथ ही ठाणे – मुम्बई सीमा को सील कर दिया गया है अत्यावश्यक व आपातकालीन सेवायें बहाल रखी गयी हैं , पुलिस पहचान पत्र देख कर ही लोगों को आवागवन करने की इजाजत दे रही है।

मुलुण्ड आर मॉल , सन्तोषी माता मन्दिर पेट्रोल पम्प , और वैशाली नगर बस स्टॉप खामोश नजर आये लेकिन अपातकालीन बस सेवा बहाल रखी गयी।

ठाणे शहर का सबसे व्‍यस्ततम क्षेत्र वागले इस्टेट का किसन नगर ये वो भीड़भाड़ वाला क्षेत्र है जहाँ सुबह होते ही लोगों का जमावड़ा लगना शुरु हो जाता है और भीड़ मेले में परिवर्तित हो जाती है आज कोरोना ने भागम-भाग भरी जिन्दगी को पंगु सा बना दिया है, लोगों को घरों के भीतर बांघ कर रख दिया। इतनी बड़ी त्रसदी सायद ही कभी किसी ने देखी होगी ? कोरोना का कहर आज आम जनता में भली भाँति महशूस होते दिखाई देने लगा है।

https://manvadhikarabhivyakti.com/wp-content/uploads/2020/03/img_20200323_165812.jpg
Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »