31 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दुनिया के सबसे ख़ूंख़ार आतंकी गुट का सरग़ना कैसे मारा गया? पूरा घटनाक्रम जानें …

पश्चिमोत्तरी सीरिया में अमरीकी सेना की एक कार्यवाही में आतंकी गुट दाइश का सरग़ना अबू बक्र अलबग़दादी ढेर हो गया है।

विदेश – अमरीकी मीडिया ने पेंटागन के एक उच्चाधिकारी के हवाले से बताया कि अमरीकी सेना ने शनिवार को एक कार्यवाही में दाइश के सरग़ना अबू बक्र अलबग़दादी के गुप्त ठिकाने पर हमला किया। न्यूज़ वीक ने बताया कि यह कार्यवाही पश्चिमोत्तरी सीरिया के इदलिब प्रांत में अलबग़दादी के गुप्त ठिकाने की सटीक जानकारी मिलने के बाद अमरीकी कमांडोज़ ने की। न्यूज़ वीक का कहना है कि जब अमरीकी सैनिक अलबग़दादी के गुप्त ठिकाने की इमारत में दाख़िल हुए तो वहां एक छोटी सी झड़प हुई। सूचना के अनुसार, कुछ समय से इस इमारत पर नज़र रखी जा रही थी।

पेंटागन के एक अन्य उच्चाधिकारी ने न्यूज़ वीक को बताया कि उन्हें लगता है कि अबू बक्र अलबग़दादी मारा गया है और अभी उसके शव का डीएनए टेस्ट किया जा रहा है ताकि यह स्पष्ट हो जाए कि मरने वाला व्यक्ति वह स्वयं ही है। सीएनएन ने भी पेंटागन के एक अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट दी है कि कार्यवाही में भाग लेने वाले अमरीकी कमांडोज़ जैसे ही अलबग़दादी के गुप्त ठिकाने के क़रीब पहुंचे उसने विस्फोटकों से भरी जैकट का धमाका करके अपने आपको उड़ा लिया। इस अमरीकी अधिकारी ने बताया कि अलबग़दादी ने अपने परिवार के सदस्यों के सामने अपनी जैकेट को धमाके से उड़ा लिया। अधिकारी का कहना था कि इस कार्यवाही के दौरान कोई भी बच्चा मारा नहीं गया लेकिन ऐसा लगता है कि उसकी दोनों पत्नियां धमाके में मारी गईं। सीएनएन का कहना है कि अबू बक्र अलबग़दादी का पता लगाने में सीआईए भी शामिल थी।

इस बीच लेबनान के अलमयादीन टीवी ने दाइश के सरग़ना अबू बक्र अलबग़दादी के मारे जाने की घटना का ब्योरा देते हुए बताया कि वह पश्चिमोत्तरी सीरिया में स्थित हारिम क्षेत्र की बारीशा काॅलोनी में मारा गया है। इस रिपोर्ट के अनुसार हारिम का क्षेत्र आतंकी गुट नुस्रा फ़्रंट के नियंत्रण में है और इस क्षेत्र में अलक़ाएदा से संबंधित दो आतंकी गुट अंसारुत्तौहीद और हुर्रासुद्दीन भी सक्रिय हैं। सीरिया में अलमयादीन के रिपोर्टर ने बताया कि पिछली रात अमरीकी सेना ने तीन घंटे तक अपने सैनिकों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाया। रिपोर्टर के अनुसार अमरीका के आठ युद्धक हेलीकाॅप्टर तुर्की की इंजरलीक छावनी से सीरिया की ओर उड़े और उन्होंने यह कार्यवाही अंजाम दी। रिपोर्टर का कहना था कि इस दौरान सशस्त्र लोगों ने हेलीकाॅप्टरों पर फ़ायरिंग भी की। अमरीका के ड्रोन विमानों ने फ़ायरिंग करने वालों की पोज़ीशन का पता लगा कर उन पर हमला किया और इसी तरह दो घरों को ध्वस्त कर दिया। इराक़ के सुरक्षा सूत्रों ने भी बताया है कि अमरीका के आठ हेलीकाॅप्टरों ने रविवार को आधी रात के बाद इदलिब के बारीशा क्षेत्र में दाइश के सरग़ना अबू बक्र अलबग़दादी के गुप्त ठिकाने पर बमबारी की।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »