31 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दुनिया भर से अमेरिका आने वाले लोग देश के लिए बोझ बन गए हैं꞉: ट्रम्प

रिपोर्ट – सज्जाद अली नयाने

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प का कहना है कि देश में मौजूद अवैध आप्रवासियों को अमेरिका से बाहर निकालने के लिए छापों का नया क्रम जल्द शुरू करेंगे।

विदेश – अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने आप्रसियों के संबंध में एक नया तर्क पेश किया है। ट्रम्प का कहना है कि छापों के माध्यम से अवैध आप्रवासियों के निर्वासन का नया सिलसिला शुरू किया जाएगा। उन्होंने ने कहा कि अमेरिका में रहने वाले अवैध आप्रवासी तैयार हो जाएं क्योंकि हमारे अधिकारी जल्द ही उनके पास पहुंचने वाले हैं। ट्रम्प ने कहा कि इस बार की छापों की कार्यवाही आप्रसियों को अमेरिका से बाहर निकालने में निर्णायक साबित होगी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि दुनिया भर के अलग-अलग देशों से अमेरिका आने वाले आप्रवासी हमारे देश पर बोझ बन गए हैं।

इस बीच अमेरिका में रह रहे अवैध आप्रवासियों के समूह के एक नेता एलिस लोपेज़ का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति की इस नई धमकी से अमेरिकी अर्थव्यवस्था को नुक़सान पहुंचा सकता है। उन्होंने कहा कि जो अवैध प्रवासी, अमेरिका की अर्थव्यवस्था में भूमिका निभा रहे हैं उनके नौकरी छोड़ने और उनके बच्चों के स्कूल से निकलने से नई समस्या जन्म लेगी। एलिस ने कहा कि हम तो पहले से ही इसके लिए तैयार है क्योंकि जिस स्तर पर गिरफ़्तारियां हो रही हैं उससे हमारा रहना मुश्किल हो गया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने ट्रम्प ने अवैध आप्रवासियों के ख़िलाफ़ क्रेक डाउन के सिलसिले को स्थगित करने की घोषणा की थी लेकिन पिछले सप्ताह उनका कहना था कि यह ऑपरेशन अब 4 जुलाई के बाद फिर से शुरू हो जाएगा। अमेरिकी इमीग्रेशन अधिकारियों का कहना है कि शुरुआत में यह कार्यवाही उन आप्रवासियों के ख़िलाफ़ होगी जो हाल ही में अवैध रूप से विभिन्न देशों से अमेरिका पहुंचे हैं। उन्होंने भी ट्रम्प की भाषा बोलते हुए एलान किया है कि, अवैध आप्रवासियों की देश में कोई जगह नहीं है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »