28.1 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

देशभर में तलाश माफिया अतीक के भाई अशरफ की बीवी की, वह इलाहाबाद हाईकोर्ट में फोटो खिंचाकर चली गई

माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ की जिस बीवी जैनब फातिमा को यूपी पुलिस और एसटीएफ पूरे देश में खोज रही है, वह बेखौफ होकर प्रयागराज तक का चक्कर लगा गई। उसने कड़ी सुरक्षा वाले इलाहाबाद हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल करने के लिए हलफनामा भी तैयार करा लिया है। इसके लिए जरूरी औपचारिकता के बतौर हाईकोर्ट के आइडेंटिटी सेंटर में तस्वीर खिंचाकर भी चली गई। अग्रिम जमानत याचिका की प्रति 16 अगस्त को शासकीय अधिवक्ता कार्यालय को दी जा चुकी है।

बीती 24 फरवरी को दिनदहाड़े हुए उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही माफिया अतीक और उसके परिवार वालों पर शिकंजा कसने का सिलसिला शुरू हो गया था। इसके शूटरों को फरार करने में अतीक के छोटे भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा हाथ बताया गया है। पुलिस उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर चुकी है। उसकी कई राज्यों में तलाश हो रही है। हालांकि, अतीक की इनामी बीवी शाइस्ता परवीन का पता लगा, न ही उसकी देवरानी जैनब का।

पुलिस की आंखों में धूल झोंककर निकल गई माफिया की बीवी

अब जैनब ने पुलिस की आंखों में धूल झोंकते हुए गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा दिया है। उसने वकील के मार्फत अपनी अग्रिम जमानत याचिका का नोटिस शासकीय अधिवक्ता कार्यालय को भेजा है। याचिका में जैनब ने हाईकोर्ट में खुद हाजिर होकर हलफनामा लगाया है। नियमानुसार, हाईकोर्ट में याचिका के साथ दाखिल हाेने वाले हलफनामे पर हाईकोर्ट के फोटो आइडेंटिटी सेंटर पर फोटो खिंचवाना अनिवार्य है।

जैनब यहां 16 अगस्त या उसके पहले फोटो खिंचवाने आई थी। वह फोटो खिंचवाकर बेरोकटोक चली गई और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। इससे पुलिस की सक्रियता पर संपर्क तंत्र पर गंभीर सवाल उठ रहा है। पुलिस का दावा था कि जैनब की आखिरी लोकेशन दिल्ली के शॉपिंग मॉल में मिली थी। यह बात भी खूब चर्चा में रही कि अतीक के वकील विजय मिश्र की गिरफ्तारी के समय भी वो लखनऊ में थी।

जैनब की गिरफ्तारी की कोशिश तेज
अशरफ की मौत के बाद अगस्त में जैनब और शाइस्ता परवीन का इद्दत काल (पति की मौत के बाद चार महीने 10 दिन का वक्त) खत्म हो गया। पुलिस का दावा है कि जैनब की गिरफ्तारी की कोशिश तेज हो चुकी है। जैनब की संपत्तियों की भी छानबीन में प्रयागराज विकास प्राधिकरण और राजस्व विभाग लगा हुआ है।

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन भी चल रही है फरार
जैनब फातिमा के साथ ही अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और पांच लाख के इनामी बमबाज गुड्डू मुस्लिम, शूटर साबिर और अरमान उमेशपाल हत्याकांड के बाद से फरार चल रहे हैं। इनकी खोजबीन के लिए पुलिस और एसटीएफ की कई टीमें लगी हुई हैं। कई राज्यों में दबिश दी जा रही है, लेकिन अब तक इनका कोई सुराग नहीं लगा है।

उमेश पाल की हत्या के बाद से चल रही है फरार
जैनब फातिमा के साथ ही अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और बमबाज गुड्डू, शूटर साबिर और अरमान उमेश पाल की हत्या 24 फरवरी के बाद से ही फरार चल रहे हैं। इनकी खोजबीन के लिए पुलिस और एसटीएफ की कई टीमें लगी हुई हैं। कई राज्यों में दबिश दी गई, लेकिन इनका कोई सुराग नहीं लगा। यहां तक कि यह पति और बेटे की मौत के बाद भी मिट्टी में नहीं पहुंची। जबकि पुलिस को पूरी उम्मीद थी कि वह मिट्टी में आ सकती है। 

शाइस्ता पर पचास लाख का है इनाम

अतीक की पत्नी शाइस्ता पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया है। साथ ही बमबाज गुड्डू मुस्लिम, अरमान और साबिर पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »