30 C
Mumbai
Sunday, May 5, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

द्रविड़ ने दिया संकेत: अब टीम इंडिया को तीन कप्तान मिलेंगे

टी-20 वर्ल्डकप में बुरे प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया नए हेड कोच राहुल द्रविड़ और नए टी 20 कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक नए अध्याय की शुरुआत करने जा रही है. ऐसे हर भारतीय क्रिकेट फैंस के मन में एक ही सवाल है कि शास्त्री और कोहली के दौर के बाद द्रविड़ और रोहित की जोड़ी क्या कुछ नया करने जा रही है. इस जोड़ी के पास टीम के लिए क्या कुछ नए प्लान्स हैं या फिर पुरानी लाइन पर काम जारी रहेगा। क्या इस जोड़ी के कुछ नए फेवरिट्स होंगे। बता दें कि कीवी टीम इस समय भारत में है और तीन टी 20 मैचों की सीरीज़ का पहला मुकाबला कल जयपुर में खेला जायेगा।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

तो इन उभरते सारे सवालों का जवाब देने के लिए इस नयी जोड़ी ने आज एक प्रेस कान्फेरेन्स की और बताया कि भविष्य में यह जोड़ी क्या करने जा रही है, क्या करना चाह रही है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कोच राहुल द्रविड़ ने जहाँ वर्कलोड मैनेजमेंट को चुनौती माना और यह संकेत दिया कि टीम में अब काम के बोझ को बांटा जायेगा या फिर बोझ को कम किया जायेगा। एक तरह से यह इस बात का भी संकेत है कि शायद आने वाले दिनों में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों में नए कप्तान देखने को मिलें, टीमें भी अलग नज़र आए. राहुल ने कहा कि क्रिकेट का खेल अब फुटबॉल की तरह हो गया है जहां लंबे सीजन में खिलाड़ी हर मैच नहीं खेलता है. राहुल ने कहा कि ये कैसे मैनेज होगा,ये आगे तय होगा.

वहीँ द्रविड़ की बात को आगे बढ़ाते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि खिलाड़ी मशीन नहीं हैं कि वो आएं और लगातार मैच खेलते रहें, खिलाड़ियों को रेस्ट मिलना जरूरी है ताकि वो फ्रेश होकर खेल सकें. रोहित ने कहा कि हमें टी-20 में अपने खेल के तरीके को सही करना होगा. उन्होंने कहा कि अभी भी टीम में कई कमियों को दूर करने की जरुरत है. रोहित शर्मा ने आगे कहा कि हम अपनी टीम का खुद का एक तरीका बनाना चाहते हैं. उन्होंने कि इसमें कुछ वक्त ज़रूर लग सकता है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »