27.9 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

नफ्ताली बेनेट मुर्दाबाद, बेनेट ग़द्दार है: बैतूल मुक़द्दस में फ्लैग मार्च के दौरान लगे नारे

नए मंत्रीमण्डल ने इस रैली के आयोजन की अनुमति दी

तेल अवीव: इसरायली कालोनी वासियों ने मंगलवार को बैतुल मुक़द्दस में रैली निकाली थी। नफ्ताली बेनेट के नए मंत्रीमण्डल ने इस रैली के आयोजन की अनुमति दी थी।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

रैली ने फ़िलिस्तीनियों और इसरायली के बीच तनाव को बढ़ाया

इस बात को अनेदखा करते हुए कि इस रैली ने फ़िलिस्तीनियों और इसरायली के बीच तनाव को बढ़ा दिया, फ्लैग मार्च ने इस्राईली समाज के भीतरी मतभेदों और ख़ामियों को भी ज़ाहिर किया।

मंगलवार की रैली में लिकुड पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस्राईल के नए प्रधानमंत्री का विरोध करते हुए नफ्ताली बेनेट मुर्दाबाद और बेनेट ग़द्दार है के नारे लगाए। यह बातें इस्राईली समाज में फैले गहरे मतभेद को ज़ाहिर करती हैं। इसी रैली ने अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन में फ़िलिस्तीनियों तथा इस्राइलियों के बीच पाई जाने वाली नफ़रत को भी दिखाया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस्राईल के जातिवाद को भी स्पष्ट कर दिया

कट्टरपंथी ज़ायोनियों ने फ़्लैग मार्च के दौरान पूर्वी बैतुल मुक़द्दस के पूर्वी द्वार “बाबुल आमून” पर पहुंचकर अरब मुर्दाबाद के नारे लगाए। फ़्लैग मार्च ने इसी तरह इस्राईल के जातिवाद को भी स्पष्ट कर दिया।

इस्राईल की सेना के लिए इस्राइली युवाओं की भर्ती किया

इस रैली का प्रस्ताव यहूदा हज़ानी नामक कट्टरपंथी इस्राइली ने दिया था जो बैतुल मुक़द्दस और जार्डन नदी के पश्चिमी तट पर यहूदी कालोनियों के निर्माण का पक्षधर था। यहूदा हज़ानी Gush Emunim नामक आन्दोलन का संस्थापक है। वह अमरीका में सक्रिय था। कुछ धार्मिक इस्राइली जनरलों के सहयोग से वह इस्राईल की सेना के लिए इस्राइली युवाओं की भर्ती किया करता था।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कट्टरवादी इस्राइली बड़ी संख्या में पहुंचते

1992 में यहूदा हज़ानी की मौत के बाद फ्लैग मार्च को उसकी सलाना याद मनाने के लिए निकाला जाने लगा जिसमें कट्टरवादी इस्राइली बड़ी संख्या में पहुंचते हैं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »