28.5 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

न्यूज़ीलैण्ड ने स्कॉटलैंड को हराकर सेमीफाइनल की तरफ बढ़ाया क़दम

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 मुकाबले में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की स्‍कॉटलैंड पर 16 रनों से शानदार जीत दर्ज अंतिम चार की तरफ एक क़दम और बढ़ाया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन स्काॅटलैंड की टीम 6 विकेट खोकर 165 रन ही बना सकी।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

न्यूजीलैंड की यह तीन मैचों में दूसरी जीत रही है, अब न्यूजीलैंड अपने बचे 2 मैच जीत जाता है तो फिर वह 8 अंकों के साथ सेमीफाइनल में बिल्कुल सुरक्षित बना रहेगा। वहीं भारत अगर अपने तीनों मैच भी जीत जाता है तो भी वे 6 अंक के साथ क्वालिफाई नहीं कर पाएंगे। वहीं स्काॅटलैंड की यह लगातार तीसरी हार रही। वह सेमीफाइनल से बाहर हो चुका है। पाकिस्तान की टीम अभी भी 4 मैचों में लगातार जीत हासिल कर अंक तालिका में पहले स्थान पर है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्टिन गुप्टिल की विस्फोटक 93 रनों की मदद से 5 विकेट खोकर 172 रन बनाए। गुप्टिल ने 56 गेंदों में यह पारी खेली, जिसमें 6 चाैके व 7 छक्के शामिल रहे। इस दाैरान उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर के 3 हजार रन भी पूरे किए। उनके अलावा डेरल मिशेल ने 13 रन बनाए। केन विलियमसन खाता भी नहीं खोल पाए। काॅनवे 1 रन बना सके। ग्लेन फिलिप्स ने 33 रनों का योगदान दिया। जेम्स नीशम ने नाबाद 10 व मिचेल सेंटनर ने नाबाद 2 रन बनाकर स्काॅटलैंड के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा। स्काॅटलैंड के लिए वहील व साफयान शारिफ ने 2-2 विकेट लिए। मार्क वट ने 1 विकेट लिया।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए स्काॅटलैंड के बल्लेबाजों ने स्कोर तेजी से बढ़ाने का काम जारी तो रखा, लेकिन साथ में विकेट गंवाने के कारण अंत में अपने ऊपर दवाब भी बना लिया। 7.5 ओवर में स्काॅटलैंड ने 2 विकेट खोकर 66 रन बना लिए थे। ओपनर जियोर्ज मुनसे 22 तो काइल कोएजर 17 रन बनाकर आउट हो गए। इनके पवेलियन लाैट जाने के बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अपना पलड़ा भारी कर लिया। 15.4 ओवर तक स्काॅटलैंड ने 5 विकेट खोकर 105 रन बनाए थे। मैथ्यू क्रोस 27 तो रिची वेरिंग्टन 20 रन बना सके। कलुम मैक्लियोड भी 12 रन बना सके। हालांकि इसके बाद मिचेल लिस्क ने कुछ अच्छे शाॅट खेल स्कोर तेजी से बढ़ाने का प्रयास किया। उन्होंने 20 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। क्रिस ग्रीवस ने नाबाद 8 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ड व ईश सोढ़ी ने 2-2 विकेट लिए, जबकि टिम साउथी ने 1 विकेट लिया। मार्टिन गुप्टिल को शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया। न्यूजीलैंड का अब अगला मैच 5 नवंबर को नबीमिया के खिलाफ होगा, जबकि स्टाॅकलैंड इसी दिन भारत के खिलाफ भिड़ेगा।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »