29 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पहली बार मना दिवाली का जश्न वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड रिसॉर्ट में, प्रदर्शन किया गया भारत की संस्कृति का

रोशनी का पर्व दिवाली हिंदू धर्म के सबसे प्रमुख त्योहारों में से एक है। दिवाली के मौके पर हर जगह दीपों की जगमगाहट नजर आती है। वैसे तो त्योहार खुशियों और उत्साह का होता है, लेकिन दिवाली में यह उत्साह कई गुना बढ़ जाता है। दिवाली को भारत ही नहीं बल्कि और भी देशों में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। हालांकि, इस साल पहली बार इस त्योहार को फ्लोरिडा के वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड रिसॉर्ट में भी मनाया गया। 

इस दौरान सैकड़ों नर्तकों (डांसर) ने भारत की संस्कृति और विरासत की झलक दिखाई। बताया जा रहा है कि दिवाली के पहले युवा उत्सव की मेजबानी जश्न प्रोडक्शंस ने की थी। इस दौरान, डिज्नी स्प्रिंग्स और डिज्नी के एनिमल किंगडम थीम पार्क में नाच गाना हुआ। यहां देशभर के 400 से अधिक डांसरों ने भाग लिया।

26-28 अक्तूबर तक चलने वाले इस फेस्टिवल की शुरुआत डिज्नी स्प्रिंग्स में एक आधिकारिक परेड के साथ हुई, जहां लोगों ने अपना तैयार किया गया नाच दिखाया। डिज्नी के एनिमल किंगडम थीम पार्क में आयोजित डांस फेस्ट में 17 डांस स्कूल और गुजरात, पंजाब, आंध्र प्रदेश सहित भारत के विभिन्न क्षेत्रों के प्रदर्शन शामिल थे।

एक हजार से अधिक लोगों भारतीय संगीत लुत्फ उठाया
जानकारी के मुताबिक, यह फेस्ट अपनी तरह का पहला उत्सव था, जिसने बच्चों को विश्व प्रसिद्ध मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया। इस दौरान एक हजार से अधिक अतिथियों ने दीपावली कार्यक्रम के दौरान भारतीय संगीत और वेशभूषा का लुत्फ उठाया।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »