28 C
Mumbai
Wednesday, May 1, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पीएनबी का लुटेरा नीरव मोदी ने तरेरी आँख कहा – अब कुछ नहीं 👊 वसूल पाओगे, चोरी की चोरी ऊपर से सीना जोरी ! —– रवि निगम

देश के बैंकिंग इतिहास की सबसे बड़ी धोखाधड़ी का मुख्‍य आरोपी भगोड़ा नीरव मोदी करोड़ों के फर्जीवाड़े के बाद अब पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) को ही आंखें दिखा रहा है। उसने पीएनबी मैनेजमेंट को लिखे एक पत्र में कहा है कि बैंक ने इस मामले को सार्वजनिक कर उससे बकाया राशि वसूलने के सारे रास्ते बंद कर लिए हैं। साथ ही उसने दावा किया कि पीएनबी उस पर जितनी बकाया राशि बता रहा है, वह उससे बहुत कम है। नीरव ने बीते 15/16 फरवरी को PNB मैनेजमेंट को लिखे पत्र में यह बात कही है। साथ ही उसने कहा कि उस पर 5,000 करोड़ रुपये से भी कम का बकाया है।

अपने पत्र में नीरव मोदी ने कहा है, ’13 फरवरी को की गई मेरी पेशकश के बावजूद बैंक ने 15 फरवरी को जानकारी सार्वजनिक कर दी। बैंक के इस कदम से मेरे ब्रांड और मेरे कारोबार तबाह हो गए हैं, जिसके कारण अब बकाया राशि वसूलने की बैंक की क्षमता सिमट कर रह गई है।’ पत्र में उसने यह भी कहा कि मामले की जानकारी सार्वजनिक होने के बाद उसकी कंपनियों के खिलाफ छापेमारी और संपत्ति जब्त करने का सिलसिला शुरू हो गया है, जिसके बकाया राशि चुकाने की उसकी क्षमता प्रभावित हुई है।

उल्‍लेखनीय है कि नीरव अपने परिवार के साथ जनवरी के पहले हफ्ते में ही देश छोड़कर भाग चुका है। जांच एजेंसियां घोटाला सामने आने के बाद से ही उसकी संपत्तियों और ठिकानों पर कार्रवाई में जुटी हुई हैं। अब तक इस सिलसिले में 5716 करोड़ की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं। साथ ही नीरव को भारत लाने के लिए जरूरी कार्रवाई भी की जा रही है।

– सौ . दूत समाचार

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »