29 C
Mumbai
Friday, May 10, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पुलिस-कार्यकर्ताओं में झड़प बांग्लादेश में मुख्य विपक्षी पार्टी की रैली से पहले, एक की मौत

बांग्लादेश की मुख्य विपक्षी पार्टी बीएनपी की रैली से पहले बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस के साथ झड़प हो गई। इस झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि झड़प में 30 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। राजकीय ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कर्मचारियों ने मीडिया को बताया कि वे कई घायल विपक्षी कार्यकर्ताओं का इलाज कर रहे हैं।

इंस्पेक्टर बच्चू मियां ने कहा कि मृतक के शरीर बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के कार्यकर्ता थे। उनको कई छर्रे लगे थे। हिंसा स्थल पर मौजूद चश्मदीदों ने कहा कि पुलिस ने देसी बमों और पत्थरों से जवाबी कार्रवाई करने वाले विपक्षी समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए रबर की गोलियों का इस्तेमाल किया।

प्रधानमंत्री शेख हसीना की सत्तारूढ़ अवामी लीग के खिलाफ उनके तेज अभियान के तहत शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की रैली की योजना को लेकर बांग्लादेश में बढ़ते तनाव के बीच यह हिंसा हुई है। पुलिस ने कहा कि बीएनपी के नया पलटन मुख्यालय के पास यातायात के लिए सड़कों को साफ करने के दौरान उन पर पत्थरों से हमला किया गया।

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस के सहायक आयुक्त गुलाम रूहानी ने मीडिया से कहा कि हमने बार-बार बीएनपी के लोगों से सड़कों को छोड़ने के लिए कहा, लेकिन वे नहीं माने और हिंसक हो गए, जिसके कारण पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। टीवी फुटेज में दिखाया गया कि पार्टी के वरिष्ठ संयुक्त महासचिव रूहुल कबीर रिजवी सहित बीएनपी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। संघर्ष घंटों तक जारी रहा जबकि स्वाट टीमों और दंगा पुलिस के कई प्लाटून ने बीएनपी कार्यालय को पानी की बौछारें की गई

बीएनपी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने दोपहर में उनकी शांतिपूर्ण रैली पर हमला किया, जब कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय में जमा हो रहे थे। इसने दावा किया कि पुलिस कार्रवाई में कम से कम दो कार्यकर्ता मारे गए।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »