31 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

प्रधानमंत्री के घर में प्रदर्शनकारियों ने लगाई आग !!

श्रीलंका में जारी राजनीतिक संकट के दौरान क्रोधित प्रदर्शनकारियों ने इस देश के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास में आग लगा दी।

श्रीलंका में जारी अभूतपूर्व आर्थिक संकट के खिलाफ देश भर में चल रहे भारी विरोध प्रदर्शन के बीच शनिवार को प्रदर्शनकारियों का एक समूह प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास में दाखिल हो गया और उसमें आग लगा दी।

प्रदर्शनकारी विक्रमसिंघे के आवास में दाखिल हुए और सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शकारियों के बीच तनावपूर्ण स्थिति होने पर उन्होंने उस स्थान को आग के हवाले कर दिया।

सूत्रों के अनुसार प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े जाने के बावजूद उन्होंने प्रधानमंत्री के आवास में दाखिल होकर उसमें आग लगा दी।

इससे पहले दिन में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारी कोलंबो स्थित राष्ट्रपति आवास में दाखिल हो गए थे। इस समय राष्ट्रपति कहां हैं, इसकी जानकारी नहीं है। माना जा रहा है कि भीड़ के आने से पहले ही 73 वर्षीय नेता ने आवास छोड़ दिया था।

सूचना है कि श्रीलंका में गृहयुद्ध के बीच पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आपात बैठक में इस्तीफे की पेशकश की थी। मंजूरी मिलने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया। पीएम विक्रमसिंघे ने कहा कि उनके इस्तीफे से देश में सर्वदलीय सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है।

विक्रमसिंघे ने इस्तीफे से पहले आपात बैठक बुलाई थी जिसमें उन्होंने सर्वदलीय सरकार बनाने की पेशकश की थी। इस पेशकश के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »