32 C
Mumbai
Wednesday, May 8, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

फिर कुछ घंटों के लिए टीम इंडिया को ICC ने बनाया टेस्ट में नंबर वन

ICC ने फिर एकबार भारतीय फैंस को गच्चा दे दिया और कुछ ही घंटों में उसे नंबर एक टेस्ट टीम बनाकर फिर दूसरे नंबर पर धकेल दिया. बुधवार 15 फरवरी को ICC ने इस हफ्ते के लिए अपडेटेड रैंकिंग जारी की, जिसमें रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट गेंदबाजों में दूसरा स्थान हासिल किया. वहीं टीम रैंकिंग में भी बदलाव देखने को मिला और भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ते हुए पहले नंबर पर पहुंच गई. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पिछले हफ्ते ही पहले टेस्ट मैच में हराया था और इसके चलते एक बार के लिए ये बदलाव सही भी लगा लेकिन रेटिंग पॉइंट्स में भारी बदलाव के कारण संदेह था.

देर शाम ये संदेह सही भी साबित हुआ, जब ICC ने फिर से रैंकिंग में बदलाव किया और अपनी वेबसाइट पर सही रैंकिंग को अपडेट कर दिया. असल में दोपहर करीब 1 बजे हुए बदलाव के बाद टीम इंडिया 115 पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई थी, जबकि ऑस्ट्रेलिया के 111 पॉइंट्स बताए गए और उसे दूसरे स्थान पर दिखाया गया. इस अपडेट ने टीम इंडिया को तीनों फॉर्मेट में नंबर एक बना दिया.

लेकिन शाम करीब 7 बजे फिर से रैंकिंग अपडेट हुई और इस बार ऑस्ट्रेलिया वापस पहले स्थान पर लौट आई. इस बार उसके फिर से 126 पॉइंट्स हो गए, जबकि टीम इंडिया के 115 ही पॉइंट्स थे.

ICC की इस गलती ने हर किसी को चौंका दिया और हर कोई यही समझ रहा था कि टीम इंडिया नंबर एक रैंक पर पहुंच गई है. यहां तक कि BCCI के सचिव जय शाह ने भी शाम के वक्त एक ट्वीट किया और टीम इंडिया को तीनों फॉर्मेट में नंबर एक बनने पर बधाई दी. उनका ये ट्वीट भी जाया ही साबित हुआ, क्योंकि तब तक हकीकत बदल गई थी और सिर्फ 6 घंटों के अंदर टीम इंडिया फिर से नंबर 2 हो गई.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »