32 C
Mumbai
Thursday, May 9, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बांग्लादेश ने T-20 वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड से जीती सीरीज़

बांग्लादेश ने चार महीने पहले टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने वाली इंग्लैंड को पहली टी20 सीरीज में ही चित कर दिया. दो दिन पहले सीरीज के पहले मुकाबले में आसान जीत के बाद बांग्लादेश ने दूसरे टी20 में भी इंग्लैंड को 4 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली.

चटगांव में खेले गए सीरीज के पहले मैच की तरह एक बार फिर मेजबान बांग्लादेश को पहले गेंदबाजी करने का फायदा हुआ. पहले टी20 में तो इंग्लैंड ने 156 रन बनाए भी थे लेकिन दूसरे टी20 में जॉस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम इस बार बैटिंग के मोर्चे पर बुरी तरह नाकाम रही और सिर्फ 117 रन बना सकी.

बांग्लादेश के पेसरों और स्पिनरों ने मिलकर इंग्लैंड की बैटिंग पर कड़ी नकेल कस कर रखी. इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा 28 रन (28 गेंद) बेन डकेट ने बनाए, जबकि ओपनर फिल सॉल्ट ने 25 रन (19 गेंद) बनाए. इंग्लैंड का ये हश्र करने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई स्पिन ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज ने.

पिछले साल दिसंबर में भारत के खिलाफ ODI सीरीज में बांग्लादेश की जीत के नायक रहे मिराज ने इस बार वर्ल्ड चैंपियन का शिकार किया. बांग्लादेशी खिलाड़ी ने 4 ओवरों में सिर्फ 12 रन दिए और 4 विकेट चटकाए.

शुरुआत तो बांग्लादेश की भी अच्छी नहीं थी और उसने सिर्फ 27 रन तक दो विकेट गंवा दिये थे. ऐसे में बांग्लादेश को संभालने का बीड़ा उठाया नजमुल हसन शंटो ने. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने मुश्किल साबित हो रही परिस्थितियों में 46 रन (47 गेंद) की जुझारू पारी खेली और आखिर तक डटे रहकर टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई.

शंटो ही नहीं, मिराज ने भी बल्ले से अपना अहम योगदान दिया. गेंद से कमाल करने के बाद मिराज ने 16 गेंदों में 20 रन की पारी खेली और शंटो के साथ 41 रनों की अहम साझेदारी कर जीत तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई. मिराज को इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »