31 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बाबर ने T-20 की नई रैंकिंग में जलवा रखा बरकरार

आईसीसी ने टी20 क्रिकेट की नई रैंकिंग जारी कर दी है. आईसीसी की नवीनतम टी20 रैंकिंग में पाक कप्तान बाबर आजम ने बल्लेबाजों में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

रैंकिंग में कोई भी भारतीय खिलाड़ी बल्लेबाजों, गेंदबाजों या ऑलराउंडर की रैंकिंग में टॉप-5 मेंं नहीं है.बल्लेबाजी में ओपनर केएल राहुल एक पायदान लुढ़ककर छठे स्थान पर आ गए हैं, जबकि विराट कोहली आठवें स्थान पर बने हुए हैं. गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में कोई भी भारतीय टॉप-10 में भी नहीं है.

अबु धाबी में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में कीवी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 46 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत वह तीन स्थान चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में 50 गेंदों पर नाबाद 77 रनों के साथ ऑस्ट्रेलिया चैम्पियन बनाने वाले मिचेल मार्श की रैंकिंग में बड़ा इजाफा हुआ है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मार्श अब बल्लेबाजी रैंकिंग में छह स्थान उठकर संयुक्त-13 वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे डेविड वॉर्नर सेमीफाइनल में पाक के खिलाफ 49 और फाइनल में 53 रनों की बदौलत आठ स्थान ऊपर उठकर 33 वें स्थान पर आ गए हैं.

गेंदबाजों की रैंकिंग में स्पिनर एडम जाम्पा ने दो पायदान उठकर तीसरे नंबर पर आ गए हैं. अब कलाई के ही स्पिनर्स आदिल राशिद और राशिद खान क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं. जाम्पा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में 1/26 और सेमीफाइनल में 1/22 के आंकड़े दर्ज किए थे. जाम्पा 13 विकेट के साथ टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जाम्पा के हमवतन जोश हेजलवुड ने भी ऑस्ट्रेलिया के सफल टी20 विश्व कप अभियान में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. फाइनल मुकाबले के दिन हेजलवुड ने 16 रन देकर तीन विकेट झटके. वह 11 विकेट के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज रहे. हेजलवुड अब गेंदबाजी रैंकिंग में दो स्थान के फायदे से छठे स्थान पर आ गए हैं.

ऑलराउंडरों की रैंकिंग में थोड़ा बदलाव हुआ है. इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन सात स्थान चढ़कर तीसरे पायदान पर आ गए हैं.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »